पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जंगली हाथी:कलेसर पार्क से सड़क पर आए गजराज ने मचाया उत्पात, दूधिए की बाइक ड्रम समेत ले गए जंगल

खिजराबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जंगली हाथी के सड़क पर रहने से दोनों तरफ लगी वाहनों की कतारें

कलेसर नेशनल पार्क से गुरुवार शाम गजराज भारी बरसात में मस्त होकर पांवटा एनएच पर आकर उत्पात मचाने लगे। जंगली हाथी कलेसर निवासी दूधिए की बाइक को ड्रम सहित खींच कर जंगल में ले गया। सड़क पर लंबे समय तक टहलने के बाद हाथी आम के बगीचों में घुस गया। जमकर तोड़फोड़ की। वन्य प्राणी विभाग ने हाथियों के रोड पर आने से यात्रियों के बचाव के लिए जागरुकता की मुहिम शुरू की है। जिला वन्य प्राणी इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने यात्रियों से अपील की कि जानवरों के सड़क पर टहलते समय फोटोग्राफी या वीडियो आदि बनाने के लिए उनके नजदीक मत जाएं।

हाथी सड़क पर खड़े एक ट्रक में अपनी सूंड डालकर खाद्य पदार्थ खोजता रहा। कलेसर निवासी 50 वर्षीय अब्दुल सत्तार उर्फ रूलिया पांवटा दूध की सप्लाई देकर घर लौट रहा था। इसी दौरान जंगली हाथी ने उसकी बाइक को सूंड से खींच कर जंगल में फेंक दिया। अब्दुल सत्तार के दूध के ड्रम व बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। हाथी आम के बागों की ओर मुड़ गए।

रोड से हटते ही ट्रैफिक की आवाजाही शुरू हो गई। कलेसर निवासी गुलाब सिंह विनीत कुमार, अशोक कुमार ने बताया कि हाथी ने आम के बगीचों में कई पेड़ तोड़ डाले। वन्य प्राणी सुरक्षा गार्ड परवेज खान, अमीलाल, मोहित आदि ने प्रयास कर जानवरों को जंगल की ओर मोड़ दिया। ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि जानवरों से बचाव के लिए पटाखे आदि चलाकर शोर करें।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें