पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खिजराबाद:इंपाउंड वाहनों से भरा मंडी परिसर, किसानों को नहीं मिल रही धान रखने की जगह

खिजराबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अवैध खनन में लिप्त माइनिंग विभाग द्वारा इंपाउंड किए गए वाहनों से बीते 9 महीने में सवा 2 करोड़ रुपए की राशि जुर्माने के तौर पर वसूली जा चुकी है। अवैध खनन में पकड़े गए वाहनों से अभी भी थाना प्रताप नगर का परिसर व अनाज मंडी का फड़ भरे पड़े हैं। वाहनों के कारण किसानों को अनाज मंडी में धान डालने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

गत दिनों अनाज मंडी के आढ़ती प्रताप नगर सरपंच की अगुवाई में एसडीएम बिलासपुर भारत भूषण के सामने भी वाहनों के कारण आ रही समस्या तो उठा चुके हैं। अनाज मंडी में आसपास के स्टेट यूपी, हिमाचल, उत्तराखंड से भी भारी मात्रा में अनाज आ रहा है। जिस कारण अनाज मंडी प्रताप नगर में जगह की कमी की दिक्कत आ रही है। आढ़ती धर्मवीर सिंह, देवेंद्र पाल सिंह, सुधीर वालिया ने बताया कि फंड की कमी के कारण अनाज सुखाने में भारी परेशानियां उठानी पड़ रही है।

एसएचओ प्रताप नगर सुभाष चंद्र ने बताया कि 1 जनवरी से सितंबर तक लगभग सवा दो करोड़ की राशि इंपाउंड किए गए वाहनों से जुर्माने के रूप में वसूल की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि वाहन संचालक जुर्माने की राशि अदा कर अपने वाहनों को छुड़ाने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। एसएचओ ने बताया कि एनजीटी द्वारा किया गया जुर्माना अवश्य तौर पर अदा करना पड़ेगा वरना किसी भी सूरत में वाहन को रिलीज नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही सभी वाहन संचालक धीरे धीरे कर जुर्माना राशि अदा कर वाहनों को छुड़ा ले जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें