पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सजा:कहासुनी में भतीजे के सिर पर डंडा मार हत्या करने के दोषी चाचा को 10 साल की कैद

कुरुक्षेत्र14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 12 सितंबर 2018 को गांव अरनैचा में हुई थी संदीप की हत्या

झगड़े में दो साल पहले भतीजे के सिर में डंडा मारकर हत्या करने के दोषी चाचा गांव अरनेचा पिहोवा निवासी धनपत को कोर्ट ने दस साल कैद की सजा सुनाई है। साथ ही 25 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है। जिला न्यायवादी राजबीर सिंह ने बताया 15 सितम्बर 2018 को गांव अर नैचा निवासी सोनू ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी। उसका चाचा धनपत सिंह जो शराब पीने का आदी है।

12 सितंबर 2018 सुबह उसके भाई संदीप चाचा के घर गया था, वहां उसकी चाचा धनपत के साथ मामूली कहासुनी हो गई थी। शोर सुनकर वह भी चाचा धनपत के घर गया, चाचा ने तैश में आकर लकड़ी का मोटा डंडा उठाकर संदीप के सिर में मारा। सिर में डंडा लगते ही संदीप जमीन पर गिर गया। उसके सिर से खून बह रहा था, वह अपने भाई को बचाने का काफी प्रयास कर रहा था, लेकिन चाचा धनपत लगातार डंडे से वार कर रहा था।

भाई बिहोश होकर गिर गया। उसे पिहोवा स्थित एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां से उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। तब पुलिस ने मारपीट व जान से मारने की धमकी का केस दर्ज किया था। 12 दिन बाद 24 सितंबर को संदीप की चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत के बाद पुलिस ने हत्या की धारा जोड़ी थी। आरोपी चाचा को 9 मई 2019 को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मामला जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार शारदा की कोर्ट में विचारधीन था। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपी धनपत को हत्या न करने की नियत से मारी गई चोटों से हुई हत्या का दोषी करार दिया। उसे दस साल कैद और 25 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया। जुर्माना अदा न करने पर एक साल अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें