पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कुरुक्षेत्र में ऑनलाइन ठगी:फौजी बन ओएलएक्स पर गाड़ी बेचने के बहाने ठगे 1.75 लाख रुपए

कुरुक्षेत्र5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंटीन का फर्जी कार्ड दिखाया था।
  • शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की
Advertisement
Advertisement

खुद काे आर्मी पर्सन बताकर ओएलएक्स सहित अन्य ऑनलाइन ट्रेडिंग साइट पर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। जो ऑनलाइन साइट पर कार या बाइक आदि बेचने के बहाने लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। एक और नया मामला आया है, जिसमें ओएलएक्स पर कार बेचने के बहाने और खुद को आर्मी पर्सन बताकर शातिर ठग ने उपभोक्ता को पौने दो लाख रुपए की चपत लगा दी। शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

ओएलएक्स पर आल्टो कार देखी, तो बातचीत की| सेक्टर-8 कुरुक्षेत्र वासी प्राइवेट कंपनी में सेल्समैन रमेश कुमार ने बताया वह पुरानी कार खरीदना चाहता था। ओएलएक्स पर उसने एक अल्टो के-10 कार देखी जिसका नंबर गुड़गांव का था। उसने दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो व्यक्ति ने खुद का नाम जगदेव सिंह बताया और कहा वह गुड़गांव का रहने वाला है, आर्मी में आगरा में तैनात है। बातचीत एक लाख 75 हजार रुपए में तय हो गई।

उक्त व्यक्ति ने बाकायदा सेना का आई-कार्ड और गाड़ी की आरसी भी उसे वाट्सअप की, जिससे उसे उस पर यकीन हो गया। उक्त व्यक्ति ने कहा कि आर्मी के ट्रांसपोर्ट से ही उक्त गाड़ी सीधे आपके पते पर पहुंच जाएगी। शुरुआत में उसने एक पेटीएम नंबर दिया और कहा पांच हजार रुपए आर्मी ट्रांसपोर्ट के इसमें डाल दो, वो पैसे गाड़ी की पेमेंट से काटकर बकाया पेमेंट मुझे दे देना। वह उसकी बातों में आ गया।

उसके कहे अनुसार पांच हजार रुपए उसने उक्त पेटीएम में डलवा दिए। इसके बाद आरोपी ने कहा ट्रांसपोर्ट गाड़ी दिल्ली बाॅर्डर पर खड़ी है लेकिन जीपीएस सिस्टम काम नहीं कर रहा है। उसने इसके बाद धीरे-धीरे कुल एक लाख 75 हजार रुपए की राशि विभिन्न खातों में डलवा ली। इसके बाद भी उक्त आरोपी 30 हजार रुपए और डलवाने बारे कहता रहा तो खुद के साथ ठगी का अहसास हुआ, उक्त व्यक्ति को कहा और पैसे उसके पास नहीं हैं। इसके बाद आरोपी ने नंबर ही बंद कर दिया। इस तरह आरोपी ने उसके साथ पौने दो लाख रुपए की ठगी कर ली।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement