पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:कोरोना से 2 और लोगों की मौत; 112 नए संक्रमित मिले, जिले में 911 एक्टिव केस

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना दिनों दिन विकराल हो रहा है। एक तरफ जहां संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं कोरोना से मौत मामलों का ग्राफ भी बढ़ने लगा है। दो और जिंदगी कोरोना ने निगल ली। अब तक जिले में 145 लोगों की मौत हो चुकी है। यह संख्या इससे ज्यादा हो सकती है। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से पुष्टि होने पर ही मौत संबंधित मामलों को अपने आंकड़ों में शामिल करता है। शनिवार को पिहोवा में भी एक व्यापारी की मौत हुई थी।

112 और मिले केस : जिले में मार्च की शुरुआत से संक्रमितों का ग्राफ बढ़ रहा है। अब फिर से 100 प्लस मरीज रोज मिलने लगे हैं। शनिवार को जहां 128 केस मिले थे। वहीं रविवार को भी 112 लोग संक्रमित मिले। अब तक 10883 लोग कोविड वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

73 को मिली छुट्टी : जिला सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर सिंह ने कहा कि कुरुक्षेत्र से 73 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है। कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित अब तक 9827 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।

739 की जांच, 1001 पेंडिंग : रविवार को 739 की ही जांच हुई। अब तक 250782 में से 238898 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

हर दूसरे दिन हो रही मौत
चिंता की बात यह है कि जिले में कोरोना से मौतों का सिलसिला दोबारा से शुरू हो गया है। बीच में कुछ समय मौतों पर अंकुश लगा रहा, लेकिन अब हर दूसरे दिन एक मौत मामला सामने आ रहा है। शनिवार को जहां पिहोवा में एक व्यापारी की मौत हुई थी। वहीं सेक्टर चार में एक 63 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। ऐसे ही गिरधारपुर में भी 53 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है। अब तक जिले में 145 लोगों की मौत हो चुकी है।

911 हुए एक्टिव केस : जिले में अब तक 10883 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 9827 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और 145 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। अब जिले में एक्टिव केस भी बढ़कर 911 हो गए हैं।

सैंपल पॉजिटिव रेट भी बढ़ा
जिले में रिकवरी रेट भी कम होता जा रहा है। अब यह 90.29 प्रतिशत हो गया है। जबकि पहले यह करीब 99 प्रतिशत तक हो चुका था। उधर सैंपल पॉजिटिव रेट भी बढ़कर 4.32 प्रतिशत हो गया है। ऐसे ही मृत्युदर बढ़कर 1.33 प्रतिशत हो गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें