पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी का मामला:वर्क परमिट पर अमेरिका भेजने का झांसा देकर कई देशाें में घुमा हड़प लिए 20 लाख

कुरुक्षेत्र24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चट्ठा काॅलाेनी के प्रद्युमन की शिकायत पर पुलिस ने कथित एजेंट किया गिरफ्तार
  • आरोपी की पहचान पंचकूला के सेक्टर-27 निवासी अमित खासा के तौर पर हुई

वर्क परमिट पर अमेरिका भेजने का झांसा देकर कई अन्य देशों में घुमाकर वापस भारत भेजकर 20 लाख 70 हजार रूपए ठगने के कथित एजेंट को पुलिस ने पकड़ा लिया। आरोपी की पहचान पंचकूला के सेक्टर-27 वासी अमित खासा के तौर पर हुई है।

डीएसपी सुभाषचंद्र ने बताया कि 24 अप्रैल 2019 को मूलरूप से तंगौर हाल चट्ठा कॉलोनी वासी प्रद्युम्मन सिंह ने थाना शहर थानेसर में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह खेती बाड़ी का काम करते हैं। वह यमुनानगर में एक बाबा के डेरे में संगत में जाते थे।

उस डेरे में पंचकूला वासी आरोपी अमित खासा, उसकी पत्नी, माता- पिता समेत यमुनानगर के सरस्वती नगर वासी अजय कुमार, पंचकूला वासी अनिल उसकी पत्नी, यमुनानगर के दौलतपुर वासी राकेश कुमार भी आते जाते थे। उक्त सभी के साथ अच्छी जान पहचान हो गई थी।

घर भी आना जाना शुरू हो गया था। पंचकूला वासी अमित कहने लगा कि परिवार के किसी भी सदस्य को विदेश भेजकर अच्छा पैसा कमा सकते हो। कहा कि अमेरिका में वर्क परमिट की स्कीम आई हुई है। वे घर के किसी सदस्य को अमेरिका वर्क वीजा पर भिजवा देंगे।

आरोपियों के झांसे में आकर शिकायतकर्ता ने जुलाई 2018 में अपने भाई के पासपोर्ट सहित सभी दस्तावेज व 5 लाख रुपए की नकदी पंचकूला वासी अमित को दे दिए। 12अगस्त 2018 को अमित का फोन आया और कहने लगा कि आपके भाई के अमेरिका के कागजात तैयार हो गए हैं और एंबेसी में तीन लाख रुपए जमा करवाने हैं।

तीन लाख रुपए और अमित को दे दिए। 13 अगस्त 2018 को एजेंट अमित का फिर फोन आया और भाई की अमेरिका की टिकट आने की बात कहकर मनिन्द्र अहलुवालिया बम्बई के खाते में एक लाख 35 हजार रुपए जमा करवा लिए। 14 अगस्त 2018 को शिकायतकर्ता के भाई को पिपली बस स्टैंड से दिल्ली के लिए लेकर चले गये और दिल्ली से अमित उसको बम्बई ले गया और वहां से 15 अगस्त 2018 को उसके भाई को अमेरिका ले जाने की बजाए तनुसिया नॉर्थ अफ्रीका ले गया और वहां ले जाकर कहने लगा कि अभी अमेरिका का रास्ता बंद है, इसलिए कुछ दिन वहीं रहना पड़ेगा ।

उसने उसके भाई को थाईलैंड, कम्बोडिया व इथोपिया घुमाता रहा। वहां दो बार में साढ़े चार लाख रुपए और ले लिए। इस तरह कई बार में आरोपियों ने कुल 20 लाख 70 हजार रुपए ठग लिए लेकिन शिकायतकर्ता के भाई को अमेरिका नहीं भेजा। 23 नवम्बर 2018 को उसका भाई भारत वापस आ गया। जब उनके घर जाकर उनसे बात की तो उनकी कोई बात नहीं सुनी। आरोपी ने गाली- गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर पैसे देने से मना कर दिया।

शिकायत पर सिटी थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। छानबीन के बाद सेक्टर-7 चौकी प्रभारी नरेश कुमार की टीम ने सेक्टर-27 पंचकूला वासी अमित खासा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से तीन दिन के रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं...