पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:29 और मिले कोरोना पॉजिटिव 19 को अस्पताल से मिली छुट्टी, 1700 सैंपल का टारगेट पर दिनभर में लिए गए 858 सैंपल

कुरुक्षेत्र11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में अब कोरोना संक्रमित मिलने की रफ्तार घट रही है। इस पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी इसे काबू करने के प्रयासों को तेज कर रहे हैं। कांट्रेक्ट ट्रेसिंग व सैंपलिंग पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है। रोजाना 1700 सैंपल का लक्ष्य पूरा नहीं हो पा रहा है। शनिवार को भी दिनभर में महज 858 ही सैंपल हुए। शनिवार को 19 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल गई । लेकिन दिन में 29 और नए संक्रमित मिल गए। अब तक 6314 संक्रमित जिले में मिल चुके हैं। राहत की बात यह है कि अक्टूबर में अब तक लगातार संक्रमितों की संख्या में गिरावट आ रही है। वहीं अब तक 5824 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

तीसरे दिन भी पिछड़े

मंगलवार को डीसी शरणदीप कौर ने मीटिंग में स्वास्थ्य अधिकारियों को रोजाना 1700 सैंपल लेने और कांट्रेक्ट ट्रेसिंग 100 प्रतिशत करने का टारगेट दिया था। बुधवार को हालांकि विभाग ने 1731 लोगों के सैंपल लिए थे, लेकिन पिछले तीन दिनों से टारगेट दूर ही रह रहा है। शनिवार को भी दिनभर में 858 ही टेस्ट हुए । हालांकि अब तक 100982 सैंपल हो चुके हैं। इनमें से 94106 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। अभी 562 की रिपोर्ट पेंडिंग है। अक्टूबर की शुरुआत में ही अचानक से संक्रमितों की संख्या घटने लगी। अब जिले में सैंपल पॉजिटिव रेट भी घट चुका है।

एक्टिव केस हुए 393

जिले में रिकवरी रेट के सुधरने से एक्टिव केस भी घट रहे हैं। अब 393 एक्टिव केस जिले में हैं । इनमें से 249 मरीज घरों में ही आइसोलेट हैं। वहीं विदेशों से लौटे लोगों में 745 लोग स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस पर हैं।

टेस्ट से न हिचकें लोग : सीएमओ

सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर सिंह का कहना है कि अब कोरोना को लेकर स्थितियां नियंत्रण में होती जा रही हैं। विभाग अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास कर रहा है। लोगों को शंका होने पर अपना कोविड टेस्ट जरूर कराना चाहिए। ताकि बीमारी को बढ़न से रोका जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें