पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झांसा देकर लाखों हड़पे:13 लाख रुपए लेकर 3 एजेंट्स ने अमेरिका के बजाय साऊपालो का फर्जी टिकट-वीजा थमाया

शाहाबाद (कुरुक्षेत्र)17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

एक युवक से अमेरिका भेजने का झांसा देकर 3 एजेंट्स द्वारा लाखों रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। आरोप है कि उससे 13 लाख रुपए की ठगी की। पुलिस ने राजबीर सिंह, दलजीत कौर, अनिता देवी के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव नगला निवासी रविंद्र ने कहा कि वह विदेश जाने का इच्छुक था।

वह गांव चढूनी जाटान में काली माता मंदिर में मन्नत मांगने गया था, जहां उसकी मुलाकात मंदिर संचालिका अनिता देवी से हुई। अनिता ने कहा कि राजबीर सिंह विदेश भेजने का काम करता है। राजबीर ने कहा कि 25 लाख रुपए लगेंगे। आधा पैसा काम होने से पहले और बाकी बाद में देने की बात तय हुई। राजबीर ने उसे पासपोर्ट, सर्टिफिकेट व अन्य कागजात लेकर शाहाबाद बुलाया।

उसने 3 नवंबर 2020 को पिता के कलसानी स्थित एचडीएफसी बैंक से 5 लाख रुपए निकलवाए और बस स्टैंड पहुंचा। जहां राजबीर के साथ दलजीत कौर थी। राजबीर ने बताया कि दलजीत कौर का रिश्तेदार दिल्ली अमेरिकन एंबेसी में है। राजबीर ने 18 जनवरी को बताया कि पासपोर्ट जमा करवा दिया है। 5 लाख रुपए तैयार रखना। 19 जनवरी को वाॅट्सएप पर ब्राजील का वीजा भेज दिया। बताया कि वह उसे ब्राजील से अमेरिका भेज देगा। कुछ समय बाद राजबीर ने साउपालो की टिकट भेज दी।

उसे 23 फरवरी 2021 को बाकी पैसे लेकर एक होटल में दिल्ली पहुंचने को कहा, जहां उससे 3 लाख रुपए लिए, लेकिन राजबीर वहां से कोरोना रिपोर्ट बनवाने का झांसा देकर फरार हो गया। इस पर उसने खुद फ्लाइट की टिकट के बारे में जानकारी ली तो वह फर्जी निकली। इसके बाद उक्त लोगों से संपर्क किया, लेकिन वे लोग बहाने बनाकर उसे टरकाने लगे। अब तंग आकर पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने रविंद्र की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...