परीक्षा रद्द:60 केंद्रों में 32 हजार आवेदकों ने दी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने किया परीक्षा का निरीक्षण, कैथल में पेपर लीक होने से परीक्षा रद्द

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से पुलिस में सिपाही पुरुष पद की परीक्षा शनिवार से शुरू हुई। दो दिन चलने वाली इस परीक्षा के लिए कुरुक्षेत्र में भी व्यापक प्रबंध किए हैं। शनिवार को 32 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। इस दौरान बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों को कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा।

पिपली थर्ड गेट रोड निर्माणाधीन होने के चलते जाम जैसे हालात रहे। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई। वहीं डीसी मुकुल कुमार व एसपी हिमांशु गर्ग ने खुद कई परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। 41 जगहों पर बने 60 केंद्र : कुरुक्षेत्र में विभिन्न स्कूलों व शिक्षण संस्थानों में परीक्षा केंद्र बनाए गए। जिन पर सुबह दस से साढ़े 12 बजे तक पहले सत्र में परीक्षा हुई। इसके बाद दो से साढ़े चार बजे तक परीक्षा चली। जिले में 41 जगहों पर 60 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन पर पहले दिन करीब 32 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे।

डीसी व एसपी ने देखे प्रबंध

डीसी व एसपी ने अग्रसेन स्कूल, महाराणा प्रताप स्कूल, परशुराम कालेज, डीएवी पब्लिक स्कूल, विज्डम वर्ल्ड स्कूल सहित अन्य परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। वहां पर परीक्षा के दौरान किए इंतजामों का जायजा लिया। डीसी ने कहा कि जिला में करीब 32 हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। सभी परीक्षा केंद्रों पर बैठने, शौचालय, पीने के पानी का उचित प्रबंध किए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों को सेनिटाइज भी किया था। सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर भी लगाए गए हैं। परीक्षा को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के लिए 17 अधिकारियों को विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया।

खबरें और भी हैं...