पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अवैध वसूली:उपभोक्ताओं से कंपनी अवैध रूप से वसूल रही सेनिटाइजर के नाम पर 375 रुपए

कुरुक्षेत्र4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कार की सर्विस कराना इन दिनों उपभोक्ताओं के लिए और भी महंगा हो गया। वाहन चालकों को कोरोना का डर दिखाकर इन दिनों सर्विस एजेंसियां उनसे सेनिटाइजर के पैसे वसूल रही है लेकिन इसे लेकर सरकार की अभी तक कोई गाइडलाइन जारी नहीं हुई। ऐसे में चार्ज वसूले जाने को लेकर वाहन चालकों में रोष है। बता दें कि कंपनी वाहन चालकों से डायग्नोस्टिक चार्ज के 200व हाइजिन चार्ज के 175 रुपए वसूल रही है। कंपनी अतिरिक्त चार्ज लगाकर वाहन चालकों की जेब ढीली कर रही है। अपना हित देखकर कंपनी लोगों से अवैध वसूली कर रही है। कंपनी के नियमों का कर रहे पालन : करनाल मोटर्स मारुति सुजुकी के जीएम योगेश बख्शी ने कहा कि हाल ही में कंपनी के साफ्टवेयर में ही ऊपर से चार्ज लगकर आ रहे हैं जिसे उपभोक्ताओं से वसूला जा रहा है।

अतिरिक्त चार्ज, अधिकारी से पूछा तो कुछ नहीं बताया 

आजाद नगर वासी अनिल कुमार ने बताया कि वह अपनी गाड़ी को सर्विस के लिए करनाल मोटर्स एजेंसी में लेकर गए थे। सर्विस कराने के बाद कंपनी ने उन्हें 5 हजार 736 रुपए का बिल दिया। बिल को देखने के बाद पता चला कि कंपनी ने डायग्नोस्टिक चार्ज के 200 व हाइजिन चार्ज के 175 रुपए बिल में जोड़ रखे थे। अनिल कुमार ने कहा कि जब इन दोनों चार्जों को लेकर कर्मचारी से पूछा गया तो उन्हें खुद नहीं पता था। उसके बाद कर्मचारी ने कंपनी के वर्कशॉप मनेजर से उन्हें मिलवाया लेकिन वह भी उन्हें इन दो चार्जों के बारे में नहीं बता पाए। 

विरोध किया तो नया बिल बनाकर दिया, लौटाए पैसे 

रामपुरा वासी जितेंद्र कुमार ने कहा कि वह शुक्रवार को अपनी गाड़ी की सर्विस के लिए सेक्टर-दो स्थित करनाल मोटर्स में गए थे। कंपनी ने सर्विस के बाद उन्हें 4214 रुपए का बिल दिया। बिल की जांच की गई तो उसमें सेनिटाइजर के नाम पर 375 रुपए अतिरिक्त लगे जिसका उन्होंने काफी विरोध किया। जितेंद्र कुमार ने कहा कि जब उन्होंने कंपनी मालिकों से इसकी प्रशासनिक अधिकारी से शिकायत करने की बात कहीं तब जाकर कंपनी कर्मचारियों ने उनका बिल वापस लेकर दाेबारा बिल बनाया जिसमें कंपनी ने अतिरिक्त चार्ज काटकर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें