पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:ऑनलाइन पैसे भेजने को कहकर खाते से निकाल लिए 55 हजार

कुरुक्षेत्र12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साइबर ठग जानकार बनकर ऑनलाइन पेमेंट एप के जरिए रोजाना जिले में एक-दो उपभोक्ता का खाता खाली कर रहे हैं। आमजन भी ऐसे ठगों के झांसे में आकर अपना पैसा गंवा रहे हैं।

वहीं ऐसे ठग पुलिस के लिए भी सिरदर्द साबित हो रहे हैं। उन तक पुलिस भी पहुंच नहीं पा रही है। आमजन खुद ही सतर्क होकर ऐसी ठगी से खुद को बचा सकता है। लाडवा के गांव डूडी निवासी समय सिंह ने लाडवा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

वह इंडियन ऑयल कंपनी में काम करता है। उसके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि वह लाडवा की शर्मा कॉलोनी से दिनेश बोल रहा है। आपके घर से नंबर लिया है। कॉल करने वाले ने कहा कि उसका दूसरा नंबर नहीं चल रहा है, इसलिए नए नंबर से किया है।

ठग ने 2 से 3 बार भेजा क्यूआर कोड

बातों में उलझाने के बाद कहा कि उसकी किसी से 20 हजार रुपए की पेमेंट आनी है। फोन करने वाला गूगल पे से पेमेंट भेजने की कह रहा है, बातों में उलझाकर कहा कि आपके गूगल पे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवा देता हूं। बाद में आपसे ले लूंगा। शिकायतकर्ता का कहना है कि वह उसकी बातों में आ गया, बेटी से उसकी बात करवाई।

शिकायतकर्ता ने बेटी के गूगल पे पर एक क्यूआर कोड भेजा। आरोपी ने दो- तीन बार क्यूआर कोड भेजा, बेटी ने उसे खोला तो उलटा उसके ही खाते से 55 हजार रुपए कट गए। तब उन्हें ठगी का पता चला। शिकायत पर लाडवा पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser