पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:जिले में 4 महिलाओं समेत 8 और मिले कोरोना संक्रमित, 215 पहुंचा आंकड़ा

कुरुक्षेत्र10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • न्यू कॉलोनी में मिल चुके कई मामले, आठ में से पांच इसी कॉलोनी में मिले पॉजिटिव

जिले में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। आठ नए पॉजिटिव केस सामने आए। आठों को स्वास्थ्य विभाग की टीम अपने साथ ले गई। इनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। खासबात यह है कि आठ में से पांच मामले एक ही कॉलोनी के हैं। इनमें एक युवक, उसकी पत्नी व मां संक्रमित मिली। वहीं दो और लोग पॉजिटिव मिले। पहले भी न्यू कॉलोनी में कई केस मिल चुके हैं। अब तक जिले में 215 मामले सामने आ गए हैं। 

न्यू कॉलोनी में मिले पांच केस : जिला सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर सिंह ने मंगलवार को देर रात्रि जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया कि कुरुक्षेत्र में कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित आठ केस मिले हैं। इनमें सेक्टर से 38 वर्षीय महिला, पटेल नगर न्यू कॉलोनी से 11 वर्षीय बच्चा, 29 वर्षीय महिला, 55 वर्षीय व्यक्ति, 19 वर्षीय युवक व 54 वर्षीय महिला संक्रमित मिली। वहीं  रेलवे कॉलोनी से 30 वर्षीय व्यक्ति और भगवान नगर पिपली से 34 वर्षीय महिला के सैंपल  रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि न्यू कॉलोनी में पहले भी एक बच्चे समेत कई पॉजिटिव केस मिले हैं। 

155 जीत चुके जंग : रोजाना जहां नए केस मिल रहे हैं। वहीं ठीक होकर भी लोग घर लौट रहे हैं। मंगलवार को किसी मरीज को छुट्टी नहीं मिली, लेकिन जिले में अब तक 155 मरीज ठीक हो चुके हैं।  

481 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी
जिले में रोजाना विदेशों से लौटे लोगों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। दिसम्बर माह से लेकर अब तक कुल 2658 लोग  वापस आ चुके हैं। इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं। इनमें से 236 व्यक्तियों को होम क्वॉरेंटाइन किया है। 73 को होटल में क्वॉरेंटाइन किया है।

अब 59 एक्टिव केस : जिले में अब 59 एक्टिव केस हो गए हैं। जबकि सोमवार तक यह संख्या 51 की थी। इनमें से 13 लोगों को मुलाना मेडिकल कॉलेज, 32 मरीजों को हिरमी कोविड केयर सेंटर, एक गुरुकुल नीलोखेड़ी करनाल और एक पीजीआई चंडीगढ़ में एडमिट है। जबकि आयुर्वेदिक कॉलेज कोविड केयर सेंटर चार लोग तो दो व्यक्ति घर में आइसोलेट किए हैं। इसके अलावा एलएनजेपी में 6 मरीजों को दाखिल किया है। जिले में अब तक 15554 सैंपल लिए गए। इनमें से 14858 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 481 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें