पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हड़ताल:सैलरी के लिए जिला अस्पताल में आउटसोर्सिंग पर लगे करीब 137 कर्मचारी हड़ताल पर रहे

कुरुक्षेत्र3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 25 मरीजों के टले ऑपरेशन, 2 ओटी हुए कैंसिल, न कटी पर्ची न मिली दवा

जिला अस्पताल की ओपीडी में शुक्रवार को 5 माह से सैलरी न मिलने से परेशान करीब 137 आउटसोर्सिंग कर्मचारी हड़ताल पर चले गए जिस कारण अस्पताल में न तो सफाई हुई और न ही मरीजों की पर्ची कटी। वहीं रेगुलर स्टाफ को भी परेशानी झेलनी पड़ी। चिकित्सकों व स्टाफ नर्स को अकेले ही वार्ड व ओपीडी संभालनी पड़ी।

शुक्रवार को आउटसोर्सिंग के तहत लगे वार्ड अटेंडेंट, सफाई कर्मचारी, सिक्योरिटी गार्डों, कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने काम करना बंद कर दिया। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक उन्हें वेतन नहीं मिल जाता तब तक वह हड़ताल पर रहेंगे। धरने पर बैठे कर्मचारियों ने कहा कि चिकित्सा अधीक्षक कर्मचारियों को परेशान कर रहे हैं। उन्हें जातिसूचक शब्द भी बोलते हैं। वहीं, हड़ताल की वजह से दाखिल मरीजों के भी ऑपरेशन नहीं हुए। चिकित्सकों को ओटी कैंसिल करने पड़े।

बता दें कि करीब साढ़े 10 बजे कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। इसके बाद मरीजों की पर्ची नहीं कटी। हथीरा निवासी विद्यासागर ने कहा कि वह अस्पताल में चिकित्सक को दिखाने के लिए पहुंचे लेकिन उनकी पर्ची पर नंबर नहीं लगा। कार्यावाहक चिकित्सा अधीक्षक डॉ. लज्जा राम ने कहा कि शुक्रवार को ही कर्मचारियों की अक्टूबर माह की सैलरी को वेरिफाई करा दिया गया। सोमवार व मंगलवार को कर्मचारियों को वेतन मिल जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें