पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झांसा देकर ठगी का मामला:ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 7 लाख रुपए ठगने का आरोपी गिरफ्तार

शाहाबाद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर सात लाख रुपए ठगने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान कैथल के गांव बात्ता निवासी प्रदीप कुमार के तौर पर हुई है। डीएसपी सुभाषचंद्र ने बताया कि 19 फरवरी 2019 को मंधेहड़ी निवासी गुरविन्द्र सिंह ने शाहाबाद थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह कैथल के गांव बात्ता निवासी प्रदीप कुमार व उसकी पत्नी को काफी समय से जानता है। प्रदीप बैंक से लोन दिलवाने का काम करता था।

आरोपी ने उसे भी होम लोन दिलवाने का आश्वासन दिया, लोन के लिए शिकायतकर्ता की जमीन की डीड, इंतकाल सहित शिकायतकर्ता ने खुद के खाते व पत्नी के खाते के चेक आरोपी प्रदीप को दे दिए थे, लोन करवाने से पहले ही आरोपी व उसकी पत्नी कहने लगे कि उनके कई रिश्तेदार ऑस्ट्रेलिया व कनाडा गए हैं। शिकायतकर्ता ने दोनों पर विश्वास कर शाहाबाद के गांव निवासी अपने रिश्तेदार कुलदीप सिंह को ऑस्ट्रेलिया भेजने की बात उक्त दपंती से की। दोनों ने 15 लाख रुपए में ऑस्ट्रेलिया भेजने का आश्वासन दिया।

आरोप लगाया कि प्रदीप कुमार ने 17 नवम्बर 2018 को शिकायतकर्ता के खाते से चेक के जरिए साढ़े 11 हजार रुपए निकलवा लिए। प्रदीप की पत्नी को दो लाख 88 हजार रुपए नकद दिए। 22 नवम्बर 2018 को चेक के जरिए चार लाख रुपए और आरोपियों ने शिकायतकर्ता के खाते से निकलवा लिए। कई बार में कुल सात लाख रुपए दोनों ने हड़प लिए। प्रदीप व उसकी पत्नी ने शिकायतकर्ता व उसकी पत्नी की पास बुक, चेक बुक व जमीन संबंधित कागजात धोखाधड़ी से ले रखे हैं। न तो रिश्तेदार को विदेश भेजा और न पैसे वापस कर रहे हैं।

कागजात भी नहीं दे रहे। पैसे वापस मांगने पर जान से मारने की धमकियां देते हैं। शिकायत पर पुलिस ने थाना शाहाबाद में केस दर्ज किया था। जांच अधिकारी एएसआई सुदेश कुमार की टीम ने छानबीन के बाद आरोपी प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...