कंटेनमेंट जोन का दायरा बढ़ा:होम आइसोलेट मरीजों ने कंटेनमेंट जोन का नियम तोड़ा ताे की जाएगी कार्रवाई

कुरुक्षेत्र11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन का दायरा भी बढ़ रहा है। संक्रमित मिल रहे लोगों अभी घर पर ही आइसोलेट किया जा रहा है। इस बार भी अभी कंटेनमेंट जोन घर व गली तक सीमित रहेंगे। लेकिन यदि कोई संक्रमित बाहर घूमता मिला तो उस पर कार्रवाई होगी। इसे लेकर डीसी ने भी आदेश जारी किए हैं। डीसी मुकुल कुमार ने कहा कि जिले में तीसरी लहर में 135 संक्रमित मिल चुके हैं।

इनमें से अधिकांश को घर पर ही आइसोलेट किया हैं। सिर्फ 21 मरीजों को ही अस्पताल में भर्ती किया है। इन सबके घरों को कंटेनमेंट जोन भी बनाया है। मरीजों को अपने घरों में ही रहना होगा। यदि हालत बिगड़ती है तो उसे स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पताल में एडमिट कराया जाएगा। मरीज खुद भी किसी भी अस्पताल में एडमिट हो सकते हैं।
मिल रही हैं शिकायतें
डीसी मुकुल कुमार ने कहा कि प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के संज्ञान में आया है कि कुछ कोरोना संक्रमित मरीज घरों में आइसोलेट होने की बजाय बाहर घूम रहे हैं जिसके कारण ही कोरोना का संक्रमण अत्याधिक मात्रा में फैल रहा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरंतर निरीक्षण कर ऐसे संक्रमित व्यक्तियों की पहचान की जाएगी। नियमों की उल्लंघना करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
मास्क सभी के लिए जरूरी
उन्होंने दुकानदारों, व्यापारियों, आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना को रोकने के लिए सभी को मास्क लगाना जरूरी होगा, जरूरी कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकले और हमेशा सामाजिक दूरी बनाकर रखें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कहा कि नियमित रूप से कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करें।

खबरें और भी हैं...