पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अवैध वसूली:टोल टैक्स की दरों में बढ़ोतरी कर रोडवेज की बसों में यात्रियों से वसूले जा रहे अतिरिक्त चार्ज

कुरुक्षेत्र12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी की मार आमजन पर चारों तरफ से पढ़ रही हैं। एक तरफ जहां कोरोना काल में उद्योग धंधे बंद पड़े है। आमजन को घर का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा हैं, वहीं रोडवेज की बसों में यात्रा करना भी आमजन के लिए मुसीबत बन गया है। रोडवेज की बसों में कोरोना के नाम पर यात्रियों से अवैध वसूली हो रही है। यात्रियों से टोल टैक्स के नाम पर 7 से 8 रुपए अतिरिक्त वसूले जा रहे हैं।

पहले जहां यात्रियों से 12 रुपए वसूले जा रहे थे अब कोरोना काल में 12 रुपए की जगह20 रुपए वसूले जा रहे। अतिरिक्त चार्ज को लेकर आए दिन रोडवेज कर्मचारियों की यात्रियों के साथ कहासूनी हो रही है। जून में टैक्स बढ़ोतरी के परिवहन विभाग ने निकाले आदेश| 23 जून को परिवहन विभाग ने कोरोना का हवाला देकर बसों में कम सवारियों के बैठाए जाने को लेकर टैक्स बढ़ोतरी के आदेश दिए।

आदेश कोरोना काल में बसों में कम सवारियों को बढ़ाए जाने को लेकर थे, लेकिन छह अगस्त को परिवहन विभाग ने बसों में फुल कैपेसिटी के हिसाब से यात्रियों को बैठाए जाने के आदेश दिए, लेकिन बसों में फिर भी यात्रियों से टोल टैक्स के अतिरिक्त चार्ज के साथ वसूली हो रही हैं।

अभी तक नहीं मिले आदेश जल्द ही पुराना टोल टैक्स होगा लागू

रोडवेज महाप्रबंधक अश्वनी डोगरा ने कहा कि अभी तक उनके पास पुराना टोल टैक्स लिए जाने के आदेश नहीं आए। बसों में यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए विभाग ने टोल टैक्स में बढ़ोतरी की थी। अब बसों में फुल कैपेसिटी के हिसाब से यात्रियों को बैठाए जाने के आदेश आए हैं।

यात्रियों से न वसूला जाए टैक्स के नाम पर अतिरिक्त चार्ज

शहर निवासी प्रीतम चौहान ने कहा कि कोरोना के नाम पर रोडवेज विभाग यात्रियों से टैक्स के नाम पर अवैध वसूली न करे। प्रीतम ने कहा कि जब बसों में फुल कैपेसिटी के हिसाब से यात्रियों को बढ़ाए जाने के आदेश परिवहन विभाग ने दे दिए हैं तो बसों में यात्रियों से कोरोना के नाम पर टैक्स बढ़ाकर क्यों वसूला जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें