11 एकड़ में बनेगा काॅलेज:सीएम घोषणा के बाद फिजिकल अनफिट होने के बाद अब दोबारा भिवानी खेड़ा में बनेगा पशु चिकित्सा कॉलेज

कुरुक्षेत्र15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थानेसर में बनेगा हरियाणा का दूसरा राजकीय पशु चिकित्सा कॉलेज

हरियाणा में सरकार एक और पशु चिकित्सा संस्थान व कॉलेज खोलने की घोषणा सरकार 6 साल पहले कर चुकी थी, लेकिन अभी तक कॉलेज प्रोजेक्ट फाइलों में उलझा रहा। यही नहीं तब फिजिब्लटी रिपोर्ट में उक्त प्रोजेक्ट संभव नहीं बताया था। अब यह कॉलेज थानेसर के गांव भिवानी खेड़ा में खुलेगा। इसकी पुष्टि खुद विधायक सुभाष सुधा ने की।

अब नई बनी रिपोर्ट: विधायक ने कहा कि इस प्रोजेक्ट को स्थापित करने के लिए लगातार प्रयास किए। प्रोजेक्ट की नई फिजिबल रिपोर्ट पशुपालन विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों ने सरकार के पास भेज दी है। जो भी तकनीकी कमियां थी उसे पूरा किया गया और अब इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने में कोई रूकावट नहीं रही है।

11 एकड़ में होग कॉलेज: विधायक के मुताबिक भिवानी खेडा गांव में 11 एकड़ जमीन पर राजकीय पशु चिकित्सा एवं विकास सहायक कालेज का निर्माण किया जाएगा। पहले इस कालेज में 2 साल का वीएलडी डिप्लोमा शुरू किया जाएगा। यह डिप्लोमा 12वीं के बाद किया जा सकेगा।

2015 में हुई थी घोषणा मुख्यमंत्री ने जून 2015 में थानेसर में राजकीय पशु चिकित्सा एवं विकास सहायक कॉलेज खोलने की घोषणा की थी। इस घोषणा के बाद विभाग और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा प्रोजेक्ट के पूरा होने की रिपोर्ट को चेक किया। तब सरकार को रिपोर्ट भेजी गई कि यह प्रोजेक्ट संभव नहीं है। कई तकनीकी कमियां भी रिपोर्ट में बताई गई थी।

खबरें और भी हैं...