पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:कोरोना से एक और मरीज की मौत, 23 नए लोग मिले संक्रमित, एक्टिव केस 303

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में अक्टूबर में बेशक कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या घट रही है, लेकिन इसका प्रकोप अभी जारी है। जिले में कोरोना की वजह से एक और जिंदगी खत्म हो गई। बाबैन के हमीदपुर निवासी एक व्यक्ति की कोरोना के कारण अस्पताल में मौत हो गई। वहीं मंगलवार को जिले में 23 और संक्रमित केस मिले हैं। एक्टिव केस घटकर अब 303 हो चुके हैं।

बता दें कि अक्टूबर की शुरुआत में कोरोना संक्रमित मिलने वालों की संख्या में गिरावट आने लगी थी। जिले में पिछले कुछ दिनों से औसतन 20 केस रोज मिल रहे हैं। मंगलवार को 23 नए केस मिले हैं। अब तक जिले में 6564 संक्रमित मिल चुके हैं। जिला सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर सिंह ने कहा कि कुरुक्षेत्र में 44 मरीजों को एक ही दिन में ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किया है। कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 6160 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

बुजुर्ग की मौत

बेशक संक्रमितों की संख्या में गिरावट आ चुकी है, लेकिन कोरोना कई मरीजों के लिए घातक सिद्ध हो रहा है। अब हमीदपुर निवासी 62 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई। उक्त व्यक्ति 20 अक्टूबर को पॉजिटिव मिला था। जिस पर उसे करनाल स्थित कल्पना चावला मेडिकल अस्पताल में एडमिट कराया था। जहां उसकी मौत हो गई। बता दें कि जिले में अब तक 101 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

दिन भर में 1246 मरीजों की हुई जांच

जिले में 100 प्रतिशत कांट्रेक्ट ट्रेसिंग के साथ ही सैंपल बढ़ाने पर फोकस किया जा रहा है। रोज 1700 प्लस सैंपल का टारगेट है, लेकिन कुछ दिनों से एक हजार से नीचे ही इनकी संख्या चल रही थी, लेकिन मंगलवार को 1246 लोगों के सैंपल लेकर जांच को भेजे गए। अभी तक लिए गए 109486 में से 102168 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। जिले में रिकवरी रेट शुरू से ठीक चल रहा है। अब इसमें लगातार सुधार हो रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें