पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रस्ताव:जिला अस्पताल में अब बेहतर तरीके से होंगे हड्डी के ऑपरेशन, जल्द आएगी हाईटेक सी-आर्म मशीन

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल में हड्डी रोग से पीड़ित मरीजों का अब बेहतर तरीके से इलाज हो सकेगा। अस्पताल प्रबंधन ने हाईटेक सी-आर्म मशीन के लिए प्रस्ताव भेज दिया है। स्वीकृति मिलते ही यह मशीन अस्पताल में पहुंचा जाएगी। इससे हड्डी संबंधित ऑपरेशन के दौरान समय की बचत होगी, वहीं इलाज भी बेहतर ढंग से होगा।

इसमें ऐसी खूबियां हैं कि डॉक्टर लाइव ऑपरेशन कर सकेंगे। जिला अस्पताल में पिछले 6 माह से सी-आर्म मशीन खराब पड़ी है। कुछ समय पहले अस्पताल प्रशासन ने मशीन को ठीक कराया था, लेकिन कुछ दिन चलने के बाद मशीन फिर दाेबारा से खराब हो गई। जिला अस्पताल से मरीजों को पीजीआई व कल्पना चावला करनाल में रेफर करना पड़ रहा है।

पुरानी मशीन को ठीक करने नहीं पहुंच रहे कंपनी कर्मचारी| स्पताल प्रशासन के बार-बार बुलाने पर भी कंपनी कर्मचारी मशीन को ठीक करने नहीं पहुंच रहे। कर्मचारी इसके पीछे इससे पहले मशीन के ठीक किए जाने के बाद अस्पताल प्रशासन की ओर से पेमेंट न देने का तर्क दे रहे हैं। हड्डी रोग विशेष डॉ. बिमला गौरी ने कहा कि अस्पताल में होने वाले 70 से 80 प्रतिशत ऑपरेशन मशीन की सहायता से ही संभव होते हैं।

अस्पताल के लिए खरीदेंगे नई सी-आर्म मशीन| सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर सिंह ने कहा कि मशीन के खराब होने के कारण मरीजों को परेशानी होना लाजिमी है। अस्पताल के लिए जल्द ही नई सी-आर्म मशीन खरीदी जाएगी। मरीजों के लिए अस्पताल में बेहतर व्यवस्था बनाई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें