डीसी ने साइट का किया निरीक्षण:सिंचाई विभाग की 14 परियोजनाओं पर खर्च होगा 645 लाख रुपए का बजट

कुरुक्षेत्र11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र| परियोजनाओं की साइट का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते उपायुक्त मुकुल कुमार। - Dainik Bhaskar
कुरुक्षेत्र| परियोजनाओं की साइट का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते उपायुक्त मुकुल कुमार।

53वीं राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कमेटी में परियोजनाओं को शुरू करने पर लगी मोहर कुरुक्षेत्र के थानेसर, शाहबाद और पिहोवा उपमंडल में सिंचाई विभाग की 14 परियोजनाओं पर सरकार की तरफ से 645 लाख रुपए का बजट खर्च किया जाएगा। इन परियोजनाओं के प्रस्ताव पर सरकार की मोहर लग चुकी है। अब इन परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए 53वीं राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण तकनीकी छंटनी कमेटी में रखा जाएगा। डीसी मुकुल कुमार शुक्रवार को थानेसर, पिहोवा व शाहबाद की परियोजनाओं की साइट का निरीक्षण किया।

सिंचाई विभाग के अधिकारियों से फीडबैक ली। इसके बाद सभी साइट का भी अवलोकन किया। इन सभी साइट पर अधिकारियों के साथ-साथ लोगों से भी बातचीत की। मुकुल कुमार को सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता गुरविन्द्र सिंह, एसडीओ विनोद शर्मा, एसडीओ सुरेन्द्र संधू, एसडीओ विनोद तंवर ने अपने-अपने क्षेत्र में शुरू होने वाली योजनाओं के तकनीकी पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी।

ये हैं बड़ी परियोजनाएं |

सरकार की तरफ से गांव भौर सैंयदा में सरस्वती फीडर पर पम्प हाउस बनाने, ज्योतिसर डिवीजन में मैक्रिकल वर्कशाप बनाने, झांसा में आबादी को बरसाती पानी से निजात दिलवाने के लिए 500 फुट का बंध बनाने, शाहबाद में वेतन नाले पर 750 फुट की ड्रेन बनाने, शाहबाद में रामनगर में आबादी वाले क्षेत्र को बरसाती पानी से बचाव के प्रबंध करने, जखवाला डे्रन और आउट फ्लड ड्रेन पर जल संरक्षण के लिए हम्प चैक डैम का निर्माण करने के साथ-साथ अन्य जल संरक्षण योजनाओं का काम किया जाएगा। इन परियोजनाओं के प्रस्ताव पर सरकार मोहर लगा चुकी है । अब इन परियोजनाओं पर काम शुरू करने की अनुमति सरकार द्वारा दी जाएगी। यह अनुमति 53वीं राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कमेटी द्वारा दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...