पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रधानमंत्री आवास योजना:14 तक फाइलों की वेरिफिकेशन कर पात्रों को मिलेगी मकान गिराने की परमिशन

कुरुक्षेत्र14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 500 फाइलों की वेरिफिकेशन में जुटी नप की टीम

प्रधानमंत्री आवास योजना के आवेदनों को जल्द वेरिफिकेशन कर 14 सितंबर तक इन्हें निपटाने के आदेश डिस्ट्रिक्ट म्यूनिसिपल कमिश्नर ने दिए हैं। इसके चलते शनिवार को छुट्टी के बावजूद भी नगर परिषद में टीम आवेदनों की वेरिफिकेशन करने में जुटी रही। वेरिफिकेशन में जुटी पीएमएवाई की सुपरवाइजर जगजीत कौर ने बताया जिस भी फाइल में दस्तावेज पूरे नहीं हैं, संबंधित आवेदक को फोन कर कागजात जल्द से जल्द पूरे करने को कहा जा रहा है।

इस तरह की कमियां फाइलों में आ रही सामने

कइयों के पास भूमि की रजिस्ट्री व लालडोरे संबंधी सबूत नहीं हैं, तो किसी फाइल में आय प्रमाण पत्र तो कई आवेदकों के नाम प्रॉपर्टी ही नहीं है। मसलन आवेदक के पिता या मां के नाम प्रॉपर्टी है। लिहाजा उन्हें प्रॉपर्टी ट्रांसफर बारे नप की टीम कह रही हैं।

इन एरिया के लोगों के लिए मालिकाना हक साबित करना चुनौती

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए गांधी नगर, फौजी कॉलोनी और इंदिरा कॉलोनी जैसे एरिया के आवेदनों को लेकर है। प्रॉपर्टी का मालिकाना हक साबित करना इनके लिए चुनौती है। जिस भूमि पर यहां के लोग बैठे हैं, उनका कोई रिकॉर्ड उनके पास नहीं है। भूमि न तो लाल डोरे में है और न ही इसकी कोई रजिस्ट्री आदी इन आवेदकों के पास है।

500 फार्मों की वेरिफिकेशन, जल्द मिलेंगे लेटर

सिटी प्रोजेक्ट ऑफिसर मदन चौहान ने बताया अभी तक 300 के करीब लोगों को मकान तोड़ने संबंधी लेटर जारी हो चुके हैं। साढ़े पांच करोड़ रुपए अभी तक पात्रों को जारी हो चुके हैं। बकाया फार्मों को 14 से पहले वेरिफिकेशन करने के निर्देश मिले हैं। वेरिफिकेशन के बाद जो आवेदन सही मिलेंगे, उन्हें पुराना मकान गिराने संबंधी लेटर जारी किए जाएंगे। ताकि उन्हें ग्रांट जारी की जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें