पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:चार युवकों को इंग्लैंड भेजने के नाम पर 48 लाख रुपए ठगने के आरोप में 2 पर केस दर्ज

इस्माइलाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड भेजने के नाम पर एक एजेंट और उसके भाई द्वारा चार युवकों से करीब 48 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक युवक की शिकायत पर दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। धर्मेंद्र सिंह वासी झींवरहेड़ी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह खेती बाड़ी काम करता है। वर्ष 2018 में उसकी बुआ का लड़का अमरीक सिंह इंग्लैंड गया था। इसको देख उसके मन में भी इंग्लैंड जाने की लालसा उठ गई।

परिजनों से बात कर उसने अमरीक से सलाह लेकर एजेंट का काम करने वाले अमरदीप सिंह वासी बठिंडा हाल निवासी नई दिल्ली से बात की तो उसने विश्वास दिलाया कि वह उसे इंग्लैंड भेज देगा। इसके लिए 14 लाख रुपए में बात तय हुई। उसके बाद अमरदीप सिंह कुरुक्षेत्र में अपने भाई विक्की वासी बठिंडा के साथ आकर उससे एक लाख रुपए व दस्तावेज ले गया।

10 दिन के भीतर भेजना था टूरिस्ट वीजा पर इंग्लैंड | अमरदीप सिंह व विक्की उनसे कहने लगा कि वह 10 दिनों के भीतर इंग्लैंड का 6 माह का टूरिस्ट वीजा लगवा देगा और वहां पर काम पर भी लगवा देगा। इसके दो दिन बाद उन्होंने एम्बेसी में फाइल जमा करवाने के लिए दिल्ली बुलवाया। वहां जाने पर उनके कहे अनुसार उसने अपनी फाइल एम्बेसी में जमा करवा दी। इसके चार पांच दिन बाद फिर से अमरदीप का फोन आया कि इंग्लैंड का वीजा लग गया है। जाने की तैयारी करो और उसके सारे रुपए तैयार रखो। इसके तीन दिनों के बाद फिर से फोन आया कि वीजा में कोई दिक्कत आ गई है। इसलिए उसे दिल्ली आना पडेगा। उसके बाद उसने दिल्ली जाकर एम्बेसी में कुछ अन्य काम किए।

अमरदीप ने कहा कि वीजा क्लीयर होते ही वह बुला लेगा। 26 जनवरी 2019 को उन्होंने उसे इंग्लैंड जाने के लिए बुला लिया। वह अपनी तैयारी कर अपने भाई के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पर चला गया। वहां से वह इंग्लैंड की फ्लाइट में बैठ गया। यह फ्लाइट जब अमृतसर पहुंची तो अधिकारियों ने उसे नीचे उतार कर कहा कि आपका वीजा रिफ्यूज हो गया है। अमरदीप ने इसके बाद एक माह बीत जाने के बाद भी उसकी फ्लाइट नहीं करवाई। इसके बाद वह झूठे लारे लगाता रहा। करीब डेढ़ माह बाद कर्मजीत सिंह के पिता बलबीर सिंह ने बताया कि अमरदीप सिंह ने कर्मजीत सिंह, मनदीप सिंह और राजिंद्र को कंबोडिया में ही रोक कर क्रमश साढ़े 3 लाख, 19 लाख व 13 लाख ले लिए है। बाद में इन तीनों को भी वापिस यहां भेज दिया। उन्होंने एसपी से इंसाफ की गुहार लगाई है। पुलिस ने अमरदीप सिंह व विक्की के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें