पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:कालीरोनो की सरपंच, भाई व तत्कालीन ग्राम सचिव के खिलाफ पंचायती रिकॉर्ड खुर्द-बुर्द करने का केस

कुरुक्षेत्र11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लाडवा के गांव कालीरोना की सरपंच, सरपंच के भाई व तत्कालीन ग्राम सचिव के खिलाफ पंचायती रिकॉर्ड गायब करने पर धोखाधड़ी का केस बाबैन थाने में दर्ज हुआ है। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी लाडवा राजन सिंगला की शिकायत पर पुलिस ने उक्त तीनों के खिलाफ केस दर्ज किया है। बीडीपीओ सिंगला ने पुलिस को दी शिकायत पर बताया कि गांव काली रानो के ग्रामीणों ने गांव के विकास में भेजे गए फंड में लाखों रुपए का घोटाला होने की शिकायत की थी।

संज्ञान लेते हुए डीसी के माध्यम से 19 अगस्त 2020 को महिला सरपंच सीमा देवी को पत्र भेजकर रिकॉर्ड सहित पेश होने के आदेश दिए थे। मामलो में लाडवा एसडीएम ने जांच के बाद रिपोर्ट दी थी, कि ग्राम सरपंच, उसके भाई कुलदीप और ग्राम सचिव सोमी सिंधू ने मिलीभगत कर विकास कार्यों में गबन होना प्रतीत होता है। जिसपर डीसी ने उक्त सरपंच को निलंबित कर दिया था, लेकिन सरपंच ने इसकी अपील विकास एवं पंचायत विभाग के प्रधान सचिव के न्यायालय में की थी।

जिसने डीसी द्वारा जारी किए गए सरपंच के निलंबन को जांच होने तक स्थगित कर दिया था, लेकिन गबन कितने का हुआ है, इसके आंकलन के लिए ग्राम सरपंच व ग्राम सचिव को रिकॉर्ड पेश करने के आदेश दिए थे, लेकिन सरपंच व ग्राम सचिव रिकॉर्ड गुम होने की बात कहते रहे। आरोप है, उक्त तीनों ने मिलीभगत कर पंचायत रिकॉर्ड को खुर्द-बुर्द किया। बीडीपी की शिकायत पर सरपंच सहित ग्राम सचिव सोमी और सरपंच के भाई कुलदीप के धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें