पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफाई व्यवस्था बेहाल:सेक्टर-17 में सफाई का टेंडर 2 साल से फाइलों में ही उलझा, जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर

कुरुक्षेत्र19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र| सेक्टर 17 में इस तरह लगे हैं गंदगी के ढेर। - Dainik Bhaskar
कुरुक्षेत्र| सेक्टर 17 में इस तरह लगे हैं गंदगी के ढेर।
  • हुडा अधिकारी बोले-इसी माह टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर लगाए जाएंगे सफाई कर्मचारी

सेक्टर-17 में सफाई व्यवस्था बेहाल है, दो साल से शहर के सबसे अहम इस कमर्शियल सेक्टर में सफाई का टेंडर ही नहीं हुआ है। सफाई का टेंडर फाइलों में उलझकर ही रह गया है। जगह-जगह गंदगी के ढेर और शौचालयों की बदहाली से सेक्टर्स में एससीओ संचालकों के साथ मार्केट में आने वाले हजारों लोग रोजाना परेशानी झेलते हैं। वहीं अधिकारियों का एक ही जवाब होता है, हेड क्वार्टर पर फाइल भेजी है। अप्रूवल मिलते ही सेक्टर में पहले जितनी संख्या में सफाई कर्मचारी तैनात कर दिए जाएंगे।

दो साल बीते, नहीं कोई रखवाला : सेक्टर-17 सिटी सेंटर वेलफेयर सोसाइटी के प्रधान राजेश्वर गोयल का कहना है, 28 फरवरी 2019 को सेक्टर की सफाई का टेंडर खत्म हुआ था। इसके बाद कुछ समय हुडा कभी कबार अपने कर्मचारियों को भेजकर सफाई करवा देता है, तो कुछ समय पहले दो सफाई कर्मचारी लगाए थे, लेकिन वे भी अब हटा दिए गए हैं। जबकि इससे पहले टेंडर के तहत सेक्टर-17 में सफाई के लिए 14 सफाई कर्मचारी तैनात थे। लिहाजा एक दो कर्मचारी से महज औपचारिकता निभाई जा रही है।

सफाई बहाली को लेकर हुडा अधिकारियों से लेकर सीएम विंडो तक शिकायतें कर थक चुके हैं। लेकिन समस्या जस की तस बनी है। अधिकारी फाइल हेडक्वार्टर पर अप्रूवल के लिए भेजने की कहकर टरकाते आ रहे हैं।

इस माह मिलेंगे सफाई कर्मचारी : हुडा एस्टेट ऑफिसर योगेश रंगा का कहना है, सेक्टर-17 में साफ-सफाई के टेंडर को लेकर कर्मचारियों की संख्या को लेकर पेंच फंसा था। अब अड़चन दूर हो गई है। इस माह के अंत तक सभी औपचारिकताएं पूरी कर सेक्टर-17 में विगत खत्म हुए टेंडर के बराबर सफाई कर्मचारी तैनात कर दिए जाएंगे। टेंडर होने तक हुडा के सफाई कर्मचारियों से वैकल्पिक व्यवस्था बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें