विरोध / डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों के विरोध में उतरी कांग्रेस, प्रदर्शन में सभी गुटों ने दिखाई एकजुटता

Congress came out in protest against the rising prices of diesel and petrol, all groups showed solidarity in the demonstration
X
Congress came out in protest against the rising prices of diesel and petrol, all groups showed solidarity in the demonstration

  • प्रदर्शन कर अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा डीसी को ज्ञापन

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

कुरुक्षेत्र. डीजल व पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ आल इंडिया कांग्रेस के निर्देश पर जिला कांग्रेस ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। साथ ही लघु सचिवालय के बाहर धरना दिया। इसके बाद पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में   कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति के नाम डीसी धीरेंद्र खड़गटा को ज्ञापन सौंपा। खासबात यह रही कि धरने में जिले भर से कांग्रेसी पहुंचे। अलग-अलग धड़ों में बंटे कांग्रेसी भी एकजुट नजर आए। ज्ञापन में पेट्रोल डीजल के बढ़े दाम कम करने की मांग की। धरने पर अरोड़ा के अलावा पूर्व मंत्री हरमोहिंदर सिंह चट्ठा, लाडवा के विधायक मेवा सिंह, पूर्व विधायक अनिल धंतौड़ी समेत कई नेताओं ने संबोधित किया।

अरोड़ा ने कहा कि कोरोना काल में जनता को राहत देने की बजाय सरकार ने डीजल व पेट्रोल के रेट में भारी वृद्धि करना अनुचित है। ऐसा कर आम आदमी व किसान की कमर तोड़ी। धान रोपाई का सीजन चल रहा है। इस सीजन में डीजल की भारी खपत होती है। ऐसे में डीजल के रेट बढ़ाने से किसानों पर दोहरी मार पड़ी है। किसान की फसल का दोगुना भाव देने का वादा करने वाली सरकार ने तो किसान की लागत ही दोगुनी कर दी है।

कहां गए अर्धनग्न प्रदर्शन करने वाले | विधायक मेवा सिंह ने कहा कि कांग्रेस शासन में भाजपाई पहले अर्धनग्न होकर महंगाई का रोना रोते थे। आज वे चुप क्यों हैं। क्या उन्हें महंगाई नजर नहीं आती। मांंग की कि छोटे दुकानदार व व्यापारियों को राहत दें। बढ़ती बेरोजगारी पर रोक और तेल के दामों में वृद्धि वापस ली जाए। अरोड़ा ने  कहा कि यदि सरकार ने जन विरोधी फैसले वापस नहीं लिए तो कांग्रेस सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगी। 

अपनों को नसीहत | कांग्रेस की गुटबाजी धरने में नहीं दिखी। सभी गुटों के समर्थक धरने पर पहुंचे। इस पर पूर्व मंत्री एचएस चठ्ठा समेत अन्य नेताओं ने भी सभी को आगे भी इसी तरह मिलकर रहने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेसी मिलकर लड़ेंगे तो सरकार भी पक्का बनेगी। धरने पर पूर्व जिला प्रधान पवन गर्ग, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन जलेश शर्मा, गगनजोत संधू, बिमला सिरोहा, पार्षद संदीप टेका, कृष्ण गुप्ता एडवोकेट, नरेंद्र शर्मा, दीपक फौजी, सुरेन्द्र सैनी, हरप्रीत सिंह  चीमा, जगदीश राठी  समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे ।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना