पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:49 स्थानों पर बनाए कंटेनमेंट जोन, नोडल अधिकारी नियुक्त

कुरुक्षेत्र14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कुरुक्षेत्र जिला में सेक्टर 3, 5, 7, 13, पिपली, मोरथला, खेड़ी मारकंडा, खैरा, बिहोली, बगथला, मकान नंबर 438, 640 व 4, पिपली में जयदेवी, लक्ष्मी व हरिचंद के घर, मोरथला में सुषमा, रितू व अंकित के घर, खेड़ी मारकंडा में पूनम के घर, खैरा में अंग्रेज के घर, बिहोली में कुलदीप कौर व ब्रह्मी देवी के घर।

सिरसला में बलकार सिंह के घर, पट्टी किशनपुरा में स्वीटी, ऋत्विक व सोनू के घर, घराड़सी में कृष्णा के घर, अमीन में विनोद कुमार के घर, दयालपुर में सागर व अंकुर के घर, समसपुर में अजय के घर, बलाही में शिंदर के घर, बगथला में बलविंद्र के घर, किरमच में रीना व ईश्वर के घर, रविदास नगर में साहिल के घर, वार्ड11 में प्रवीण के घर, कामरेड काॅलोनी में महेंद्र कुमारी के घर, कच्चा घेर में संजय कुमार के घर, छोटा बाजार में हिमांशु के घर, मसीता हाउस में भास्कर के घर, विष्णु काॅलोनी में हितेश के घर, वार्ड 18 में मकान नंबर 32, विकास व नेहा के घर, एकता विहार, शोरगिर बस्ती, गोगपुर में नेमपाल के घर, पुरानी अनाज मंडी में नीलम के घर, शास्त्री नगर में वरुण के घर, शांति नगर वार्ड नंबर 18 के क्षेत्र को कंटेनमेंट व बफर जोन में शामिल करते हुए सेनिटाइज करने के आदेश दिए हैं।

इन क्षेत्रों में प्रर्याप्त मात्रा में टीमों का गठन करके डोर टू डोर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग और थर्मल चेकिंग की जाएगी और सभी टीमें सिविल सर्जन के आदेशानुसार कार्य करेंगी। उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्र के नोडल अधिकारी कंट्रोल रूम में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करेंगे और इस कंट्रोल रूम की नियमित रूप से रिपोर्ट तैयार करके जिला मुख्यालय को भेजेंगे। अगर किसी अधिकारी और कर्मचारी ने किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बराड़ ने कहा कि इन सभी कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए संबंधित क्षेत्र विभिन्न अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। डीसी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार थानेसर में ब्रह्मा काॅलोनी मकान नंबर 63/7, सौदागरा माेहल्ला सुरेश के घर, डेहा बस्ती, जिंदल सिटी मकान नंबर 176, गांधी नगर मकान नंबर 4055, ढिल्लों काॅलोनी महावीर के घर, चक्रवर्ती माेहल्ला मकान नंबर 222/28, सेक्टर 5 मकान नंबर 1200, सेक्टर 13 मकान नंबर 424, सेक्टर मकान नंबर 31, पिहोवा में गांव चम्मू कलां, बाखली कलां, शाहबाद में कटहार माेहल्ला, गोपी विहार के कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्र से निजात दे दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें