पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19:3 सेक्टरों समेत जिले में पांच जगह बने कंटेनमेंट जोन,12 जगह मिली निजात

कुरुक्षेत्र23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कोरोना वायरस के फैलाव एवं रोकथाम के लिए कुरुक्षेत्र 3 सेक्टरों समेत पांच स्थानों पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश दिए हैं। इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बनाकर नोडल अधिकारी नियुक्त कर हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किए हैं। बराड़ ने जारी आदेशों में कहा कि खेड़ी गादियान, विष्णु कॉलोनी, सेक्टर-2, 13, 30 आदि में 5 स्थानों पर कोरोना सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

प्रशासन ने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के तुरंत बाद ही संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन में शामिल करते हुए सेनिटाइज करने के आदेश दिए हैं। इन क्षेत्रों में डोर-टूडोर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग और थर्मल चेकिंग की जाएगी। सभी टीमें सिविल सर्जन के आदेशानुसार कार्य करेंगी। नोडल अधिकारी कन्ट्रोल रूम में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करेंगे। इस कन्ट्रोल रूम की नियमित रूप से रिपोर्ट तैयार करके जिला मुख्यालय को भेजेंगे।

लोगों को अभी पूरी सतर्कता बरतनी होगी

जिलाधीश बराड़ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार जिले के सक्टर-3, 7, 13, थानेसर वार्ड-8, अमीन, उंटशाल, बगथला आदि में बनाए गए 12 कंटेनमेंट जोन क्षेत्र से निजात दे दी गई है। प्रशासन द्वारा निर्धारित दिनों के अनुसार समयावधि समाप्त होने पर कंटेनमेंट जोन को हटा दिया है, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को भी अभी पूरी सतर्कता बरतनी होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें