पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी:अनुबंधित सहायक प्राध्यापकों ने की 57,700 वेतनमान की मांग

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र | समान काम-समान वेतन की मांग को लेकर कुलपति को सौंपे ज्ञापन की जानकारी देते केयू के अनुबंधित प्राध्यापक।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में कार्यरत अनुबंधित सहायक प्राध्यापकों का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को डाॅ. अभिनव के नेतृत्व में कार्यवाहक कुलपति डाॅ. नीता खन्ना से समान वेतन, समान कार्य की लंबित मांग को लेकर मिलने पहुंचा लेकिन कार्यवाहक कुलपति नहीं मिलीं, जिसके चलते कुलपति कार्यालय में ही अपना ज्ञापन डायरी करवाया गया। डाॅ. अभिनव ने कहा कि प्रदेश के सभी राजकीय काॅलेजों एवं विश्वविद्यालयों में कार्यरत अनुबंधित सहायक प्राध्यापकों को समान वेतन समान कार्य मिलना आरंभ हो चुका है।

प्रदेश में एकमात्र कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय है, जिसमें अनुबंधित सहायक प्राध्यापकों को इस लाभ से वंचित रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि केयू में कार्यरत 192 सहायक प्रोफेसर्स के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। अनुबंधित सहायक प्राध्यापकों ने कहा कि लगातार एक वर्ष से हम प्रशासन को लंबित मांग के लिए ज्ञापन देते आ रहे हैं लेकिन अभी तक विश्वविद्यालय प्रशासन ने हमारी लंबित मांग को अपने ईसी के एंजेडे तक में सम्मिलिति नहीं किया है ।

उन्होंने कहा कि केयू में उन्हें 27 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन के रूप में दिए जा रहे हैं जबकि प्रदेश के सभी राजकीय काॅलेजों एवं विश्वविद्यालयों में समान वेतन समान कार्य के तहत 57700 रुपए प्रतिमाह मिल रहे हैं । डाॅ. सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रशासन हमें बार-बार बजट का हवाला देता है कि प्रशासन के पास पर्याप्त बजट नहीं है जबकि सच्चाई यह है कि अगर विश्वविद्यालय के पास बजट की कमी है तो क्यों ईसी की बैठक में सेल्फ फाइनेंस स्कीम के तहत लगे 100 सहायक प्राध्यापकों के लिए प्रमोशन के रास्ते खाले हैं ।

कुलपति कार्यालय के सामने रोष जताने वालों में अमित कुमार, राकेश कुमार, सुनीता, मोनिका, अर्पणा, रितु, राहुल अरोड़ा, डॉ. पुरुषोत्तम, डाॅ. कंवरदीप, डाॅ. नवीन चहल, डाॅ. राहुल सहित कई अनुबंधित प्राध्यापक शामिल रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें