पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:हत्या व अपहरण में सजायाफ्ता शैंटी दो पिस्टल समेत गिरफ्तार

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस की अपराध शाखा एक ने हत्या एवं अपहरण के मामले में सजायाफ्ता युवक को अवैध हथियार से घर में घुस कर गोली चलाने, मारपीट के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपी गुरुनानकपुरा मोहल्ला थानेसर निवासी प्रवेश उर्फ शैंटी से दो अवैध पिस्टल व चार कारतूस बरामद किए हैं। आरोपी भद्रकाली शक्तिपीठ के पीठाधीश सतपाल शर्मा के बेटे स्नेहिल के अपहरण मामले में सजायाफ्ता है।

डीएसपी हेड क्वार्टर सुभाष चंद्र ने बताया कि महादेव मोहल्ला निवासी गुरशरण ने कृष्णा गेट थाना पुलिस में छह फरवरी को 2021 को शिकायत दर्ज करवाई थी, कि पांच फरवरी की रात को उसके पास उसी के मोहल्ले के अशोक मिश्रा का फोन आया था कि सन्नी, शंटी तथा तीन अन्य लड़कों ने उसके घर पर हमला बोल दिया है। शंटी ने उससे करीब 20 दिन पहले 50 हजार रुपए मांगे थे। पैसे देने से मना करने पर शंटी, सन्नी तथा दो अन्य लड़के आए और दरवाजे के बाहर हवाई फायर किए।

शिकायत पर कृष्णा गेट थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच सब इंस्पेक्टर राजकुमार को सौंपी थी। बाद में जांच सीआईए वन से को सौंपी थी। पुलिस ने आरोपी प्रवेश उर्फ शंटी को रेलवे रोड सुभाष गली से गिरफ्तार किया। तलाशी में दो अवैध पिस्टल व चार कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में आरोपी नहीं कई वारदात कबूल की। गिरफ्तारी के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर पुलिस ने लिया है।

इस मामले में हो चुकी आजीवन कारावास

आरोपी शंटी के खिलाफ 2007 में शहर थाना पुलिस में हत्या के मामले व 2008 में भद्रकाली शक्तिपीठ के पीठाधीश सतपाल शर्मा के बेटे स्नेहिल के अपहरण मामले में आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। आरोपी के पर आधा दर्जन ज्यादा केस दर्ज हैं। जिनमें से दो मामलों में पहले से आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा था। कोरोना की शर्तों के तहत चार अप्रैल 2020 को स्पेशल पेरोल पर भेजा गया था। आरोपी ने 14 अप्रैल 2021 को जिला जेल में रिपोर्ट करनी थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें