पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चिंता:कोरोना से 2 बुजुर्गों की मौत, 145 संक्रमित 94 ठीक हुए, आंकड़ा 3904 पर पहुंचा

कुरुक्षेत्र3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना फिर से कहर बरपा गया। दो और जिंदगी कोरोना ने निगल ली। कोरोना संक्रमित दो मरीजों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। अब तक जिले से संबंधित 68 मरीजों मौत हो चुकी हैं। जिले के रिकॉर्ड में यह संख्या 65 है। उधर मंगलवार को 94 मरीजों ने कोरोना को मात दी, लेकिन दिन में 145 और लोग इस वायरस से संक्रमित मिले।

जिले में सितंबर में गत सोमवार ऐसा दिन बीता, जिस दिन कोई मौत कोरोना से नहीं हुई, लेकिन मंगलवार को दो बुजुर्गों की मौत का मामला सामने आ गया। झांसा निवासी 76 वर्षीय बुजुर्ग गत चार सितंबर से एलएनजेपी अस्पताल में उपचाराधीन था। उसकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव थी। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। ऐसे ही गीता कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई। उक्त बुजुर्ग आठ सितंबर से आदेश अस्पताल में उपचाराधीन था। यहां बता दें कि जिले से संबंधित 68 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है।

इनमें कुरुक्षेत्र में कार्यरत एक सर्जन व एक पुलिस कर्मी समेत तीन लोग दूसरे जिलों के रहने वाले थे। कुरुक्षेत्र स्वास्थ्य विभाग में उक्त तीनों का रिकॉर्ड नहीं जोड़ा गया। जिले में सितंबर की शुरुआत में ही कोरोना वायरस का दायरा पहले के मुकाबले कई गुना फैल चुका है। रोजाना 100 प्लस संक्रमित जिले में मिल रहे हैं। अभी टेस्ट भी एक हजार के आसपास हैं। यदि टेस्ट ज्यादा हों तो यह आंकड़ा और ज्यादा हो सकता है। मंगलवार को जिले में अलग-अलग जगहों से 145 लोग संक्रमित मिले। जिन्हें कोविड केयर सेंटर व अस्पताल पहुंचाने की जुगत में स्वास्थ्य विभाग जुट गया। अब तक जिले में 3904 संक्रमित मिल चुके हैं।

रिकवरी रेट 58.8 प्रतिशत हुआ
राहत इस बात की है कि जिले में मरीज ठीक भी तेजी से हो रहे हैं । हालांकि कुछ दिनों से रिकवरी रेट कुछ नीचे सरका था, लेकिन अब इसमें सुधार दिख रहा है। अब जिले में रिकवरी रेट 58.8 हो गया है। मंगलवार को 94 मरीज ठीक होकर घर लौटे। अब तक 2301 मरीज ठीक हो चुके हैं।

745 लोग घरों में क्वॉरेंटाइन
विदेशों से दिसंबर से लेकर अब तक 3094 लोग आए हैं। इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं। अब 745 व्यक्तियों को घरों में क्वारेंटाइन किया है।

53705 सैंपल निगेटिव
जिले में सैंपल पॉजिटिव रेट ठीक है। अभी रोजाना हजार के आसपास ही टेस्ट हो रहे हैं। यदि टेस्ट बढ़ते हैं तो पॉजिटिव केस और बढ़ेगे। फिलहाल हर सौ में से 6.7 प्रतिशत केस पॉजिटिव मिल रहे हैं। राहत की बात यह है कि अभी तक सैंपल निगेटिव मिलने की दर ज्यादा है। सीएमओ डॉ. सुखबीर सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए इस जिले से अब तक 58473 में से 53705 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस के अब 1543 एक्टिव केस हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें