सुविधा:महिला पुलिस कर्मचारियों-अधिकारियों के बच्चों के लिए पुलिस लाइन में बनाया क्रेंच

कुरुक्षेत्र4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंच का निरीक्षण करतीं एसपी डॉ. अंशु सिंगला। - Dainik Bhaskar
कैंच का निरीक्षण करतीं एसपी डॉ. अंशु सिंगला।

पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मियों के लिए जिला पुलिस कप्तान डॉ. अंशु सिंगला ने क्रेंच की सुविधा दी। यानी अब पुलिस लाइन में महिला पुलिस कर्मचारियों-अधिकारियों के बच्चों की देखभाल की चिंता नहीं सताएगी। महिला पुलिस कर्मचारी-अधिकारी छोटे बच्चों की देखभाल से निश्चिंत होकर ड्यूटी कर पाएंगी। साथ ही बच्चों की देखभाल भी बेहतर हो पाएगी।

एसपी डॉ. अंशु ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में क्रेंच का उद्घाटन किया। एसपी ने कहा महिला पुलिसकर्मियों को बच्चों की परवरिश में मुश्किल है। प्रदेश सरकार की यह योजना पुरानी है, लेकिन कई महिला पुलिसकर्मियों के बच्चों को देखते हुए इसकी स्थापना की है। क्रेंच में 12 बच्चों के एक साथ रहने की सुविधा होगी। इसमें तीन से दस साल तक के बच्चों की देखभाल की जा सकेगी। बच्चों का एक जोड़ी अतिरिक्त कपड़ा, खाने का सामान स्वजनों को देना होगा।

इंस्पेक्टर प्रकाश कौर की देखरेख में महिला कर्मचारी संभालेगी जिम्मा : एसपी ने बताया कि छोटे बच्चों की देखरेख के लिए इंस्पेक्टर प्रकाश कौर की देखरेख में एक महिला कर्मचारी तैनात रहेगी। वहीं एसपी ने कहा भविष्य में थाना स्तर पर ऐसी व्यवस्था करने की प्लानिंग हैं। बच्चों की संख्या के हिसाब से और कर्मचारी भी रखी जाएंगे।

पुलिस प्रवक्ता नरेश सागवाल ने बताया क्रेंच में छोटे बच्चों के लिए हर तरह की सुविधा उपलब्ध रहेगी। कमरे में बच्चों के खेलने के लिए खिलौने से लेकर झूले तक लगाए हैं। अलग-अलग रंगों की दीवारों पर खेल-खेल में सिखाने वाली पेंटिग बनाई हैं। गिनती और वर्णमाला के स्टीकर भी दीवारों पर चस्पाए गए हैं। इनकी मदद से बच्चों को पढ़ाया भी जाएगा। महिला पुलिस कर्मचारियों ने इस कदम के लिए एसपी डॉ. अंशु सिंगला का आभार जताया।

खबरें और भी हैं...