चालक-परिचालकों में रोष:गीता जयंती महोत्सव पर प्रदेशभर के प्रत्येक डिपो से विभाग ने चलाई 2 बसें, यात्रियों को किराए पर मिलेगी 50 प्रतिशत छूट

कुरुक्षेत्र7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्गीता जयंती महोत्सव पर कुरुक्षेत्र पहुंचने वाले पर्यटकों को सरकार ने राहत देने का काम किया है। प्रदेशभर के किसी भी कोने से धर्मनगरी आने वाले लोगों से रोडवेज की बसों में 19 दिसंबर तक आधा किराया लिया जाएगा। सरकार ने किराए में 50 प्रतिशत तक की छूट दी है।

जिन यात्रियों से पहले रोडवेज विभाग 100 रुपए यात्रा शुल्क लेता था अब उन्हें मात्र 50 रुपए देने पड़ेंगे। ऐसे ही जिन्हें पहले 50 रुपए देने पड़ते थे अब उनसे 25 रुपए वसूले जाएंगे, जिससे प्रदेशभर से लाखों की संख्या में पहुंचने वाले पर्यटकों को लाभ मिलेगा। पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए सरकार ने ऐसा पहली बार किया है।

हर डिपो से विभाग ने लगाई 2 बसें, जिले में 10 बसें लगाई

अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 19 दिसंबर तक चलेगा। सरकार ने प्रदेशभर के प्रत्येक डिपो से 2 बसें गीता जयंती के लिए स्पेशल लगाई हैं। 19 दिसंबर तक पर्यटक इन बसों में 50 प्रतिशत छूट के साथ सफर कर सकेंगे। हजारों की संख्या में पर्यटक लाभ भी उठा चुके हैं। वहीं, यात्रियों को बेहतर परिवहन व्यवस्था के लिए लोकल स्तर पर विभाग ने पिपली से थर्ड गेट के लिए 2 बसों को नॉन स्टॉप चलाया है। वहीं, 10 बसों को पिपली से थर्ड गेट के लिए अटैच किया है। रूट पर हर 5 से 10 मिनट के दौरान पर्यटकों को बसें मिल रही है। बसों का सफर आमजन को ऑटो से भी सस्ता पड़ रहा है। ऑटो में यात्रियों से 20 रुपए वसूले जा रहे है। वहीं, बस में 10 रुपए लगते हैं।

चालक परिचालक बोले- खाने व ठहरने की नहीं कोई व्यवस्था

गीता जयंती महोत्सव में पर्यटकों को लेकर पहुंच रहे चालक परिचालकों ने कहा कि हर विभाग के लिए रहने व खाने की व्यवस्था की गई हैं। जबकि रोडवेज कर्मचारियों के लिए व्यवस्था नहीं की गई। उनके लिए भी खाने व रहने की व्यवस्था होनी चाहिए।

कर्मचारियों को खाने व रहने की व्यवस्था खुद ही करनी होगी

रोडवेज महाप्रबंधक अशोक कुमार मुंजाल ने कहा कि बसों को लेकर आने वाले चालक-परिचालकों को अपने रहने व खाने की व्यवस्था खुद ही करनी होगी। सरकार की ओर से उनके लिए अलग से कोई आदेश नहीं आए। उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों को भत्ता देती है। उसी से उन्हें मैनेज करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...