पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बैंक से साढ़े 13 लाख रुपए का लोन लेकर नहीं लौटाया, दो पर केस दर्ज

कुरुक्षेत्र7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंक मैनेजर की शिकायत पर कार्रवाई, पुलिस जुटा रही दस्तावेज

बैंक से 13 लाख 70 हजार रुपए का लोन लेकर कागजात में फर्जीवाड़ा कर बैंक का लोन जमा करवाए बिना राजस्व विभाग से जमीन फकुल रहन (तरतीबी) करवा बैंक को चपत लगाने का मामला सामने आया है। बैंक मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

पिहोवा के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर कमल कुमार ने एसपी कार्यालय में शिकायत दी है कि पिहोवा निवासी गुलाब सिंह व जोगा सिंह ने 2017 में बैंक से 13 लाख 70 हजार रुपए की लिमिट बनवाई थी। इस बारे में जरूरी दस्तावेज व कागजात बैंक के हक में मंजूर करवा लिए थे। इसके अतिरिक्त यह राशि 18 दिसंबर 2017 को रपट नंबर 10 के अनुसार कुल रकबा आठ मरला दो सरसाई के बदले 13 लाख 70 हजार रुपए में बैंक के हक में रहन हो गई थी।

आरोपियों ने बैंक अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी थी

27 जनवरी 2020 को गुलाब सिंह ने बैंक में 1370 रुपए जमा कराए, लेकिन आरोपी ने इस रसीद पर बैंक अधिकारियों के खिलाफ 13 लाख 70 हजार रुपए जमा कराने की झूठी शिकायत दायर कर दी। चार फरवरी 2020 को एक झूठी व फर्जी ई-मेल आइडी बनाकर राजस्व रिकॉर्ड अधिकारी पिहोवा को दिखाकर रपट नंबर 10 के 18 दिसंबर 2017 को दिखाकर फक करवा लिया। कागजात बैंक के पास रहन व रजिस्ट्रियां गिरवी रखी थी।

उनके गुम होने का झूठा बयान हल्फिया (सत्यापित) तैयार करवा कर झूठी डीडीआर पिहोवा पुलिस में दर्ज करवा दी। जिसमें असल रजिस्ट्रियां गुम होनी बताई गई। 14 जुलाई 2020 को पंजाब नेशनल बैंक शाखा पिहोवा ने जब रजिस्ट्रियों की जानकारी मांगी तो बैंक हरकत में आया। जांच में पता चला जो जमीन आरोपियों ने तरतीबी कराई थी उस पर दोबारा रपट 17 जुलाई 2020 को पिहोवा तहसील परिसर में दर्ज कराई गई है। आरोपी बैंक और बैंक अधिकारियों के खिलाफ झूठी शिकायतें देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं।

बैंक प्रबंधक ने शिकायत में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई व बैंक के पैसों की रिकवरी की मांग की है। शिकायत पर पिहोवा शहर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है। थाना प्रभारी जगदीश टामक ने बताया पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें