पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पिपली लाठीचार्ज:घायल नत्थाराम से मिले दिग्विजय, बोले-जिसने किया गलत किया, मामले की कराई जाएगी जांच

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेशक गृहमंत्री अनिल विज पिपली में दस सितंबर को लाठीचार्ज न होने की बात कर रहे हैं। वहीं लाठीचार्ज की निंदा करने वाले भाजपा के नेता भी अब चुप्पी साध चुके हैं, लेकिन गठबंधन सरकार में सहयोगी जजपा मान रही है कि लाठीचार्ज हुआ था। जजपा के नेता और वर्कर रोज लाठीचार्ज में जख्मी किसानों से मिलने पहुंच रहे हैं। गुरुवार को इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला और जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केसी बांगड, विधायक रामकरण काला, मायराम चंद्रभानपुरा, जसविंद्र सिंह के साथ गांव चिब्बा में लाठीचार्ज में जख्मी बुजुर्ग किसान नत्थाराम का हालचाल जानने पहुंचे।

हम माफी मांगते हैं : चौटाला

चिब्बा में नत्था राम से मिले। पूछा कि ताऊ ठीक है, क्या हाल-चाल है तेरा। साथ ही कहा कि इस लाठीचार्ज के लिए हम माफी मांगते हैं, हौसला रखो। जिसने भी किया गलत किया। दुष्यंत याद कर रहा था आपको आपकी सेहत वह हाल-चाल पूछ रहा था। उन्होंने नत्थाराम को 51 हजार रुपए एवं शाल देकर सम्मानित भी किया।

डिप्टी सीएम से कराई बातचीत

दिग्विजय ने इस दौरान उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी वीडियो कॉल के जरिए घायल बुजुर्ग से फोन पर बातचीत भी करवाई। इसमें उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी बुजुर्ग का हालचाल जाना। दिग्विजय ने कहा कि जजपा को किसानों के हित में कोई भी कुर्बानी देनी पड़ी तो वह पूर्ण रूप से तैयार हैं। किसानों पर हुए लाठीचार्ज की जांच होनी चाहिए।

जजपा की नहीं कोई भूमिका

दिग्विजय ने केंद्र सरकार द्वारा जारी तीनों अध्यादेश को किसान हक में भी बताया। वहीं इसे लेकर भी पार्टी का बचाव करते हुए कहा कि जजपा का नहीं कोई राज्यसभा सदस्य है और न ही लोकसभा सदस्य है। ऐसे मे जजपा की अध्यादेश को पास कराने में कोई भूमिका नहीं है। जजपा पूर्ण रूप से एमएसपी के पक्ष में है। इसको लेकर आगामी 25 को मामला साफ हो जाएगा। इस दौरान जगमाल गोलपुरा, डॉ. प्रवीण शर्मा लक्की ,योगेश शर्मा, मांगेराम, रामचंद्र ढोला, जिलाध्यक्ष कुलदीप मुल्तानी, डॉ. जसविंदर खैहरा , सूबे सिंह ओजला, कुलदीप जखवाला, होशियार सिंह, डॉ. जीत सिंह शेर, सतपाल सिंह पाली मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें