पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कुरुक्षेत्र:जिला बार चुनाव, प्रधान पद पर अकेले गुरतेज सिंह सेखों ने किया ऑनलाइन आवेदन

कुरुक्षेत्र5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चुनाव अधिकारी को नामांकन देते प्रत्याशी गुरतेज सिंह।
  • निर्वतमान प्रधान का दावा-हाईकोर्ट ने लगाई रोक, ऑनलाइन चुनाव होंगे रद्द

जिला बार एसोसिएशन के चुनावी शेड्यूल के अनुसार बुधवार को प्रधान पद सहित पांचों पद के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन जमा करवाए। दिलचस्प यह रहा है कि प्रधान पद के लिए केवल एक नामांकन आया। गुरतेज सिंह सेखों प्रधान पद के लिए अकेले मैदान में हैं। अगर चुनाव स्थगित होने जैसे कोई आदेश नहीं आते, तो अकेला नामांकन होने के चलते गुरतेज सिंह सेखो को बार की चौधर मिलना तय है।

वहीं कोषाध्यक्ष पद पर भी एक ही नामांकन होने के कारण अखिल वर्मा का कोषाध्यक्ष चुने जाना तय है। विगत वर्ष भी सेखों प्रधान पद का चुनाव लड़ चुके हैं, और मौजूदा प्रधान सौरभ दत्त शर्मा से थोड़े ही अंतर से चुनाव हारे थे। सौरभ शर्मा का कहना है कि हाईकोर्ट ने फिलहाल ऑनलाइन चुनाव पर रोक लगा दी है। इसीलिए उनके किसी साथी ने नामांकन नहीं भरा। वे लोग पहले ही ऑनलाइन चुनाव का विरोध कर रहे हैं।

सभी पदों पर आए कुल दस नामांकन : चुनाव अधिकारी

चुनाव अधिकारी वरिष्ठ अधिवक्ता राजन चावला ने बताया प्रधान पद सहित पांचों पदों के लिए कुल दस प्रत्याशियों ने नामांकन भरा है। इनमें प्रधान पद के लिए गुरतेज, वहीं सचिव पद के लिए साधुराम शर्मा और मनीष शर्मा ने नामांकन किया। उप प्रधान पद पर पवन कुमार, राजेश कुमार कौशिक, संजीव किरमिच, परमजीत सैनी, आनंद गर्ग ने दावेदारी ठोकी है। वहीं ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर सचिन, राजेश कुमार मुवाल, और हिमांशु अग्रवाल ने नामांकन भरा। जबकि कोषाध्यक्ष पद के लिए केवल निखिल वर्मा ने नामांकन भरा। चुनाव अधिकारी ने बताया सुबह दस से शाम पांच बजे तक पदों के लिए नामांकन लिए गए। 17 सितंबर को सुबह दस से दोपहर 12 बजे तक नामांकनों की स्क्रूटनी कर दो बजे तक का समय नामांकन वापसी का दिया जाएगा। दो से पांच बजे तक नामांकनों पर ऑब्जेक्शन लेने के बाद शाम पांच बजे प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल कर दी जाएगी। एक अक्टूबर को ऑनलाइन वोटिंग होगी।

इधर, दिनभर हाईकोर्ट के स्टे की रही चर्चा

वहीं ऑनलाइन चुनाव प्रक्रिया की खामियों को लेकर काफी वकील विरोध में हैं। हाईकोर्ट में भी याचिका कई वकीलों ने लगाई है। बुधवार शाम तक चुनाव कराने संबंधी पंजाब एवं हरियाणा बार काउंसिल के आदेशों को रद्द करने की चर्चा रही। चुनाव अधिकारी राजन चावला ने बताया उनके पास हाईकोर्ट से चुनाव स्थगन या अन्य किसी तरह का आर्डर नहीं आए हैं, लेकिन यह चर्चा जरूर सुनी है। वहीं प्रधान सौरभ शर्मा ने दावा किया कि हाईकोर्ट ने फिलहाल इस पर रोक लगा दी है। अब ऑनलाइन चुनाव नहीं होंगे। नए सिरे से नामांकन होंगे। उनकी तरफ से किसी ने पहले ही विरोध में नामांकन नहीं भरा था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें