पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परियोजना:जिला अस्पताल को 100 बेड व मारकंडा नदी पर एचएल पुल समेत 6 प्रोजेक्ट मिले

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम ने किया अस्पताल का उद्घाटन।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने सरकार के दूसरे कार्यकाल के द्वितीय वर्ष के पहले दिन ही कुरुक्षेत्र के लोगों को 67.69 करोड़ रुपए की 6 परियोजनाएं दी। इसमें पांच परियोजनाओं का उद्घाटन और एक का शिलान्यास किया। सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर तैयार पुस्तिका विमोचन भी किया गया।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को जहां हिसार से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े, वहीं कुरुक्षेत्र में सर्किट हाउस में सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा, शुगर फेड के चेयरमैन रामकरण काला, डीसी शरणदीप कौर बराड़ मौजूद रहे। 3932.44 लाख रुपए से निर्मित एलएनजेपी अस्पताल कुरुक्षेत्र के 100 बेड के नए भवन का उद्घाटन हुआ। ऐसे ही गांव भेरियां में 470.13 लाख की लागत से निर्मित सरकारी स्कूल के भवन, गांव बाबैन में 950.62 लाख की लागत से पीएचसी से सीएचसी में अपग्रेड कर नए भवन, 220.21 लाख की लागत से बनी पिहोवा-पटियाला रोड, 173.03 लाख की लागत से बनी इसाक से स्योंसर सड़क का उद्घाटन और 1024.57 लाख की रुपए की लागत से बीबीपुर-डकाला रोड पर शाहाबाद मारकंडा नदी पर बनने वाले एचएल (हाई लेवल) पुल का शिलान्यास किया।

जन सम्पर्क विभाग की समृद्ध हरियाणा-सुशासन से जन सेवा का एक ओर वर्ष पुस्तिका का विमोचन भी किया। डाक्यूमेंट्री फिल्म और विकास गीत को भी दिखाया गया। सांसद ने कहा कि भाजपा और जजपा गठबंधन सरकार के एक साल पूरा होने के पहले दिन ही कुरुक्षेत्र के लोगों को 67.69 करोड़ रुपए की लागत से 6 परियोजनाएं मिली है। इसके साथ ही आने वाले कुछ समय में कुरुक्षेत्र के लोगों को आउटर रिंग रोड के रूप में एक और बड़ी परियोजना मिलेगी। डीसी ने सांसद, विधायक को शॉल भेंट की। मौके पर धर्मबीर डागर, भाजपा महामंत्री सुशील राणा, डा. शकुंतला शर्मा, रामकुमार रम्बा, सोहन लाल रामगढ़, ब्लॉक समिति चेयरमैन देवी दयाल शर्मा, सुरेश सैनी कुक्कू, केडीबी सदस्य सौरव चौधरी, सुरेन्द्र माजरी उपस्थित थे।

विकास पर करोड़ों खर्च
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार ने कुरुक्षेत्र को 225 करोड़ रुपए की एलिवेटिड रेल ट्रैक ड्रीम प्रोजेक्ट, 8 करोड़ रुपए की लागत से सिंथेटिक ट्रैक, करीब 39 करोड़ की लागत से एलएनजेपी अस्पताल के नए भवन, राजकीय महिला महाविद्यालय, 100 करोड़ रुपए की लागत से आयुष विश्वविद्यालय, ब्रह्मसरोवर, सन्निहित सरोवर और अन्य तीर्थों पर करीब 150 करोड़ रुपए से विकास कार्य करने के साथ-साथ अनेकों योजनाओं-परियोजनाओं की सौगात दी है। पिछले 6 साल के कार्यकाल में इतना कार्य किया है जो आज तक पिछली सरकारों ने पूरे कार्यकाल में भी नहीं किया है। विधायक काला ने एक वर्ष पूरा होने पर शुभकामनाएं दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें