चुनाव / थानेसर की पंचायतों के निकले ड्रॉ, सरपंच की तैयारी कर रहे कई दावेदारों में निराशा

X

  • एसडीएम अश्वनी मलिक और बीडीपीओ पुंडीर ने पूरी की करवाई

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

कुरुक्षेत्र. आगामी ग्राम पंचायतों के चुनाव से पहले मंगलवार को थानेसर ब्लॉक की ग्राम पंचायतों के आरक्षित सरपंच पदों के लिए थानेसर एसडीएम कार्यालय में ड्रॉ निकाले गए। इस दौरान पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। 

ड्रॉ की प्रक्रिया थानेसर एसडीएम अश्वनी मलिक और बीडीपीओ ईश्वर चंद पुंडीर ने पूरी करवाई। ड्राॅ निकलने के साथ ही जहां सरपंच पद के लिए तैयारी कर रहे कई दावेदारों में खुशी देखने को मिली तो कहीं गम भी देखने को मिला। कई गांवों में सामान्य वर्ग के व्यक्ति सरपंची की तैयारी में जुटे थे, लेकिन वहां एससी या महिला एससी का ड्रॉ निकल गया।

वहीं जो पंचायतें आरक्षित नहीं हुई उन गांवों में दावेदारी जता रहे लोगों के चेहरे खिल उठे। कई दावेदारों ने तो ड्रॉ के बाद से ही अपनी राजनीतिक गोटियां भी फिट करनी शुरू कर दी हैं।

 इन गांवों की पंचायतें हुई आरक्षित
थानेसर बीडीपीओ ईश्वर चंद पुंडीर ने बताया कि महिला एससी के लिए बहादुरपुरा, हिंगाखेड़ी, धुराली व डोडा खेड़ी का ड्रॉ निकला। वहीं एससी वर्ग के लिए अजरानी, बचगांव, चिब्बा, खानपुर रोड़ान, खेड़ी ब्राह्मण, समसपुर, ईशाकपुर व हसनपुर का चयन हुआ।

सामान्य वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित पंचायतों में किरमिच, चंद्रभानपुरा, घराड़सी, समसीपुर, बारवा, अजराना कलां, हथीरा, बिशनगढ़, अमीन, अढोण, फतुहपुर, नरकातारी, तिगरी खालसा, बारना, लोहार माजरा ओर आलमपुर शामिल हैं। इसके अलावा थानेसर ब्लॉक की अन्य सभी पंचायतें सामान्य वर्ग में हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना