पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:हर माह बिजली निगम लगाएगा 4 खुले दरबार, गुरुवार को शहरी व शनिवार को ग्रामीण एरिया में सुनी जाएगी समस्या

कुरुक्षेत्र11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंडिंग कनेक्शन, बकाया बिल, कोर्ट व अन्य शिकायतों का भी होगा समाधान

बिजली निगम अब हर गुरुवार काे शहर और शनिवार को ग्रामीण एरिया में दरबार लगाकर उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी समस्याएं सुनकर उनका समाधान भी करेगा। शहर में लगने वाले वाले दरबार एसडीओ कार्यालयों में ही हाेंगे।

वहीं ग्रामीण एरिया में संबंधित गांव की किसी भी सार्वजनिक जगह में लगेंगे जाेकि चाैपाल, धर्मशाला, सामुदायिक केंद्र हाे सकते हैं। गांव का काेई भी आदमी जगह दे सकता है, बशर्ते इनमें पर्याप्त स्पेस हाेना चाहिए। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के चीफ इंजीनियर ने प्रदेश के सभी एसई काे इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

एसई ने सभी एक्सईएन व एसडीओ काे संदेश भेज दिए हैं। इन दरबाराें में मुख्य रूप से उपभोक्ताओं के पेंडिंग कनेक्शन, बकाया बिल, कोर्ट केस, ग्रामीण क्षेत्रों में रेंजर्स लाइन, मीटर रीडिंग व अन्य केसों से संबंधित शिकायतों काे सुनकर उनके समाधान का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। खुले दरबार में जिलेभर के करीब ढाई लाख बिजली उपभोक्ता लाभ उठा सकते हैं।

सामान्य दरबार में एसडीओ, जेई, सीए, लेजर व उपभोक्ता क्लर्क का होना जरूरी

बिजली निगम ने एसई काे भी निर्देश दिए हैं कि महीने के एक दरबार काे कम से कम अटैंड करना हाेगा। यह दरबार किसी भी एसडीओ के एरिया में हाे सकता है। इस दरबार में एक्सईएन का भी शामिल हाेना जरूरी है। सामान्य दरबार में एसडीओ, जेई, सीए, लेजर क्लर्क व उपभोक्ता क्लर्क माैजूद हाेना जरूरी है।

अगर किसी ठाेस कारण से एसडीओ दरबार में नहीं पहुंच पाता ताे जेई माैजूद हाेना जरूरी है। कर्ण सिंह भौरिया ने कहा कि मुख्यालय की तरफ से खुले दरबार लगाए जाने के आदेश आए हैं। खुले दरबार लगाए जाने को लेकर एक्सईएन व एसडीओ को आदेश दिए गए हैं। हर गुरुवार काे शहर और शनिवार को ग्रामीण एरिया में खुले दरबार लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें