पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक समस्या सुलझी, दूसरी खड़ी हो गई:अचानक पानी आने से हुआ कटाव, सरस्वती पुल के नजदीक धंसी सड़क

कुरुक्षेत्र15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र | सरस्वती पुल के नजदीक हुए कटाव को देखते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
कुरुक्षेत्र | सरस्वती पुल के नजदीक हुए कटाव को देखते अधिकारी।
  • सरस्वती कॉलोनी में घुसे पानी की निकासी सुचारू, पीडब्ल्यूडी ने कट्टे लगा रोका कटाव

झांसा रोड पर सरस्वती कॉलोनी व आसपास के इलाके में बरसाती पानी की निकासी की समस्या बुधवार को कुछ हद तक दूर हुई। पिछले कई दिनों से प्रशासनिक व पीडब्ल्यूडी का अमला यहां से पानी निकासी बंदोबस्त करने में जुटा था। निकासी में बाधक बने बिजली पोल को शिफ्ट किया। इसके बाद नाले का मुहाना खोला जा सका लेकिन इसके साथ ही एक नई समस्या खड़ी हो गई। सरस्वती पुल के पास अचानक से सड़क में कटाव हो गया। इसके चलते ऊपर की तरफ से भी मिट्टी खिसक गई। जिससे वहां गहरा गड्डा बन गया।

निगम ने हटाया पोलः तो पीडब्ल्यूडी ने की सफाई : लंबे समय से सरस्वती कॉलोनी के निकट मुख्य नाले पर बिजली विभाग का एक पोल लगा था। इस कारण यहां नाले की सफाई नहीं हो पा रही थी। मुहाने पर होने के कारण यहां खंभे की वजह से गंदगी जमा रहती थी। इसी वजह से पानी आगे नहीं जाकर कॉलोनियों में घुस रहा था। इस पोल को शिफ्ट करने की कई बार गुहार लोगों ने लगाई।

अब कॉलोनियों में पानी घुसने से बवाल मचा तो निगम ने उक्त पोल को शिफ्ट किया। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने यहां जेसीबी लगाकर सफाई कराई गई। इसके बाद पानी की निकासी शुरू हुई। नाला शुरू होने से अचानक पानी आने पर साथ में बनी सड़क में कटाव शुरू हो गया। अचानक मिट्टी कटने से सड़क बैठ गई। नवनिर्मित सरस्वती पुल जहां से शुरू होता है, उसके पास ही सड़क बैठ गई। यह देख पीडब्ल्यूडी बीएंडआर भी हरकत में आया।

कट्टे लगाकर रोका : पीडब्ल्यूडी बीएंड आर के एक्सईएन अरुण भाटिया का कहना है कि झांसा रोड नाला सुचारू किया है। इससे पीछे रुका पानी का तेज बहाव के साथ निकला। जिससे साथ में स्थित सड़क में कटाव हो गया। यहां मिट्टी के कट्टे लगाकर कटाव को रोक दिया है। अब बरसात रुकने पर सड़क की मरम्मत की जाएगी।

खबरें और भी हैं...