पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शहर में निकलेगी मोटरसाइकिल यात्रा:शंख की ध्वनि और मंत्रोच्चारण के साथ हर शहरवासी बनेगा राममंदिर निर्माण का साक्षी

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र | राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले पिपली चौक पर दीप जलाते एबीवीपी के सदस्य।
  • विहिप की शहरवासियों से अपील } 5 अगस्त की शाम हर नागरिक अपने घरों व प्रतिष्ठानों पर दीये जलाए

अयोध्या में भगवान श्रीराम के विराजमान होने को लेकर शहरवासी उत्साहित हैं। खासकर विश्व हिंदू परिषद, जिसने राममंदिर के आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाई थी। विहिप की ओर से राम मंदिर निर्माण दिवस को विजय दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है।

5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण का शुभारंभ होने के साथ ही धर्मनगरी में शंखध्वनि व मंत्रोच्चारण के साथ हर शहरवासी इसका साक्षी बनेगा। मंगलवार को रामचरित मानस अखंड पाठ की 3 स्थानों पर शुरूआत हुई, इनमें वात्सल्य वाटिका ब्रह्मा कालोनी, सेक्टर 2 शिव मंदिर, पिपली अनाज मंडी में शिव दुर्गा मंदिर में शामिल हैं। बुधवार को अखंड पाठ के समापन पर हर मंदिर में यज्ञ और हनुमान चालीसा का पाठ होगा।

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री पंडित प्रेम नारायण अवस्थी ने बताया कि हिंदू समाज के सतत संघर्ष और और बलिदान के कारण श्रीराम जन्म भूमि पर मंदिर बनाने का सपना पूरा होने जा रहा है। बुधवार को सभी मंदिरों के अलावा हर शहरवासी विजय महामंत्री श्री राम जय राम जय-जय राम का जप एवं हनुमान चालीसा का पाठ करें। उन्होंने जिले के हर नागरिक से अपील की कि उस दिन सूर्यास्त के बाद अपने घरों और कार्यस्थलों पर ज्यादा से ज्यादा दीपक प्रज्वलित करें।

उन्होंने बताया शहर की समाज सेवी संस्थाएं अपने स्तर पर मंदिर निर्माण उत्सव मनाने की योजना बना चुकी हैं। श्री खाटू श्याम संस्था द्वारा रेलवे स्टेशन से दुखभंजन मंदिर तक रामलला विराजमान की खुशी में प्रसाद वितरण व मोटरसाइकिल यात्रा निकाली जाएगी। रेलवे स्टेशन पर ही सुभाष गली में सामूहिक यज्ञ होना है। अखंड गीता पीठ संस्था में सुबह साढ़े 11 बजे से साढ़े 12 बजे तक हनुमान चालीसा का पाठ होगा। दुखभंजन मंदिर, लक्ष्मी नारायण मंदिर व रघुनाथ मंदिर में 11 बजे से साढ़े 12 बजे तक मंत्र उच्चारण व शंख ध्वनि होगी। इस मौके पर विहिप नगराध्यक्ष प्रोफेसर विवेक शर्मा, सुरेश जोशी, अतुल शास्त्री, सुशील चौधरी, कमल भारद्वाज, योगेश दत्त, राकेश मेहता, अजय गुप्ता व राकेश शर्मा सहित अन्य शहरवासी मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें