पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता का संदेश:गीता गोपाल संस्था के सदस्य हर वर्ष बद्रीनाथ तक निकालते बाइक रैली, गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद ने दी हरी झंडी

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीर्थों की स्वच्छता का संदेश लेकर बद्रीनाथ के लिए बाइक रैली रवाना

धर्मनगरी समेत देश के प्रसिद्ध तीर्थों को स्वच्छ बनाने और पर्यावरण को बचाने का संदेश लेकर शुक्रवार को बाइकर युवाओं का जत्था बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना हुआ। इससे पहले गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज के सानिध्य में विधिवत ब्रह्मसरोवर की पूजा भी की। स्वामी जी ने ही रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। गीता मनीषी ने कहा कि पर्यावरण को संभालकर रखना देश व समाज के लिए सबसे बड़ी सेवा है।

गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज, कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा ने जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाई। इसके उपरांत गीता गोपाल संस्था के सदस्यों ने पवित्र ब्रह्मसरोवर की सफाई भी की है। गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने कहा कि हमारा पर्यावरण धरती पर स्वस्थ जीवन को अस्तित्व में रखने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। फिर भी हमारा पर्यावरण दिन-प्रतिदिन मानव निर्मित तकनीक तथा आधुनिक युग के आधुनिकीकरण के वजह से नष्ट होता जा रहा है। इसलिए आज हम पर्यावरण प्रदूषण जैसे सबसे बड़े समस्या का सामना कर रहे हैं। पर्यावरण प्रदुषण वातावरण में विभिन्न प्रकार के बीेमारियों को जन्म देता है, जिसे व्यक्ति जीवन भर झेलता रहता है।

हर साल निकालते हैं रैली

केडीबी के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा ने कहा कि हर वर्ष गीता गोपाल संस्था की तरफ से अंबाला से बद्रीनाथ तक पर्यावरण बाइक रैली निकाली जाती है। हर वर्ष स्वामी ज्ञानानंद महाराज इस रैली को रवाना करते है। इस वर्ष यह जागरूकता रैली कुरुक्षेत्र से बद्रीनाथ तक लोगों को पर्यावरण का संदेश देगी। इस संस्था के सदस्य पवित्र नदी गंगा के साथ-साथ मार्ग में आने वाले सभी तीर्थों की सफाई भी करते हैं। लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश भी देते है। माैके पर राकेश मोहन शर्मा, श्याम सुंदर शर्मा, राजेश, ओम प्रकाश, सुरेश कुमार, पुनीत कटारिया, एकल जग्गी, बिट्टू अग्रवाल, नितिन, अमित मित्तल, पंकज वोहरा, सूरज व विवेक उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें