पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:सीएचसी सेंटर और सरकारी स्कूल में 17 से 19 सितंबर तक बनाए जाएंगे परिवार पहचान पत्र

कुरुक्षेत्र3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एडीसी वीना हुड्डा ने कहा कि कुरुक्षेत्र में परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य शुरू हो चुका है। इसके तहत प्रथम चरण में सभी सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों का डाटा अपडेट किया गया है। अब 17 से 19 सितंबर तक सभी आमजन अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर व सरकारी स्कूल में जाकर अपने परिवार पहचान पत्र बनवा सकते हैं।

एडीसी ने कहा कि राज्य सरकार के आदेशानुसार जिला में परिवार पहचान पत्र अपडेशन का कार्य स्कूल स्तर पर 14 सितंबर से शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि अब सप्ताह के अंतिम दिन सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों से संबंधित परिजनों के परिवार पहचान पत्र बनाए जाने हैं। कोई भी नागरिक सप्ताह के अंतिम 3 दिन अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर व सरकारी स्कूलों में जाकर परिवार पहचान पत्र बनवा सकता है।

सभी सीएससी को जल्द ही इस कार्य को करने की अनुमति दी जाएगी। कुरुक्षेत्र जिले में 120 सीएससी को जिला प्रशासन की तरफ से परिवार पहचान पत्र से संबंधित कार्य करने की अनुमति दे दी गई है। जिले के सभी सीएससी मेरापरिवारडाॅटजीओवीडाॅटइन पर रजिस्टर्ड भी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों और जिन शिक्षकों की ड्यूटी इन कार्यों के लिए लगाई गई है, वह सब अधिकारी, कर्मचारी आपसी तालमेल के साथ इस कार्य को तेजी के साथ पूरा करना सुनिश्चित करे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें