पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुनियामाजरा में युवक की संदिग्ध मौत :परिजन बोले-ऑटो में फंदे पर लटका था शव, पुलिस ने रुकवाया संस्कार

इस्माइलाबाद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

गांव दुनिया माजरा में एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मंगलवार को परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली, लेकिन इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचित किया। जिस पर पुलिस ने  गांव पहुंच कर संस्कार रुकवाया। मृतक के गले पर निशान मिले। इस पर परिजनों ने बताया कि उसने गांव में ही घर के पास एक थ्री व्हीलर में फंासी लगाई थी। वे कोई कार्रवाई नहीं कराना चाहते थे। इसीलिए संस्कार कर रहे थे।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। वहीं ऑटो में युवक द्वारा फांसी लगाने का तर्क भी किसी को हजम नहीं हो रहा। मृतक की शिनाख्त 24 वर्षीय जसविंद्र सिंह उर्फ कालू निवासी दुनिया माजरा के रूप में हुई। युवक शादीशुदा था, लेकिन उसके कोई बच्चा नहीं है।  

गले पर दिखे निशान : इस्माइलाबाद थाना पुलिस को सूचना मिली कि गांव दुनिया माजरा में 24 साल के एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। उसके परिजन उसका अंतिम संस्कार कर रहे हैं। जिस समय उसे अंतिम स्नान कराया जा रहा था तो उसके गले पर  निशान दिखे तो लोगों ने परिजनों से पूछा कि पुलिस को क्यों नहीं बताया। इसके बाद किसी ने पुलिस को सूचित किया।

थाना प्रभारी ओमप्रकाश राणा ने बताया कि सूचना मिलते ही एएसआई सुंदर पाल के नेतृत्व में टीम को गांव भेजा। पुलिस ने जब इस बारे पूछताछ की तो परिजनों ने बताया कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।  जसविंद्र  कुछ साल पहले गांव को छोड़ कर कुरुक्षेत्र में रहने चला गया था। वहीं दिहाड़ी मजदूरी करता था। करीब एक सप्ताह पहले ही वह गांव दुनिया माजरा में वापस लौटा। तब से वह अपने परिजनों के साथ रह रहा था।

परिजनों के तर्क पर पुलिस को शक 
परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसने घर के पास ही खड़े एक ऑटो में रस्सी के साथ फांसी लगाई। परिजनों को इसका पता सुबह ही चला। जिसके बाद उन लोगों ने कुछ निकट रिश्तेदारों को सूचित किया। पुलिस को इस तर्क पर शक है। वहीं गांव में भी यही चर्चा है कि कालू की खुद की लंबाई ऑटो से ज्यादा थी। वहीं यह भी चर्चा थी कि उसकी हत्या कर शव को ऑटो में डाला। इसे आत्महत्या का रूप दिया गया। थाना प्रभारी ओमप्रकाश राणा का कहना है कि इस संबंध में पुलिस जांच कर रही है। पोस्टमार्टम व विसरा जांच रिपोर्ट से ही स्पष्ट होगा कि उसकी मौत कैसे हुई।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement