पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैक्टर मार्च की तैयारी:तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली में निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च: अजराना

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के प्रदेश प्रवक्ता कंवलजीत अजराना ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में 26 जनवरी को निकाला जाने वाला ट्रैक्टर मार्च ऐतिहासिक होगा। पहली बार किसान 26 जनवरी को तिरंगा लेकर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और हरियाणा के किसानों का नेतृत्व भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी करेंगे।

अजराना ने गुरुवार को जिले के कई गांवों का दौरा कर लोगों को ट्रैक्टर मार्च का न्योता दिया। उन्होंने गांव बिहोली, छैलों, बगथला, मांडी, अजराना खुर्द और तलहेड़ी का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ गुरुद्वारा बैकुंठधाम सेवा ट्रस्ट के चेयरमैन लखविंदर संधू, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र सिद्दू, हरविंदर चीमा और सोहन सिंह मौजूद रहे। अजराना ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास पूंजीपति को पौत्र की बधाई देने के लिए अस्पताल जाने का समय तो है लेकिन पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसानों की सुध लेने का समय नहीं है।

बड़े दुर्भाग्य की बात है कि देश का अन्नदाता लगातार आंदोलन कर रहा है लेकिन पीएम उनकी मांगों को मानने की बजाय तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं। अजराना ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है जबकि देश का अन्नदाता सड़कों पर धक्के खाने को मजबूर है। बड़े घरानों के हित और किसानों को बर्बाद करने के लिए बनाए गए तीनों कृषि कानूनों से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों के हाथों की कठपुतली बनकर रह गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें