पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अलर्ट:विधायक के एक और पीए समेत चेन सर्किल में दो संक्रमित, चार नए केस मिले कोरोना पॉजिटिव

कुरुक्षेत्र4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन बना रहा व्यवस्था, हिरमी के बाद अब ब्राह्मण धर्मशाला में भी बनेगा कोविड केयर सेंटर
  • इधर, आई रिपोर्ट, चंडीगढ़ पीजीआई में दम तोड़ने वाली पिपली की महिला कोरोना पॉजिटिव थी

जिले में कोरोना के रोजाना बढ़ रहे हैं। लॉकडाउन के चौथे चरण से संक्रमित मिलने का सिलसिला कभी कम कभी ज्यादा केस के साथ जारी है। इस माह के शुरुआत में ही कोरोना का एक तरह से ब्लास्ट हो चुका है। मंगलवार को चार और नए संक्रमित मिले। इनमें विधायक की चेन सर्किल में शामिल दो लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। विधायक की चेन सर्किल में अब तक 13 लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं। खुद विधायक भी कई दिन मेदांता में एडमिट रहे। दो लोग कोरोना की जंग जीतकर अस्पताल से घर लौटे। जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव केस 177 हो चुके।   एक और पीए संक्रमित, चेन सर्किल में 13 : भाजपा विधायक सुभाष सुधा की हालत में अब काफी सुधार है। वहीं उनकी चेन सर्किल में अब दो और पॉजिटिव मिले। अब तक चेन सर्किल में 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिल चुकी है। पहले इनमें से अधिकांश की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। लंबे समय से उनके साथ बतौर पीए काम कर रहा शहर निवासी युवक संक्रमित मिला। वहीं संक्रमित मिल चुके एक गनमैन के बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली। विधायक खुद भी लोगों से अपील कर रहे हैं कि जो भी उनके संपर्क में रहा है, वे टेस्ट जरूर कराए। यही नहीं उनके बेटे व गुरुग्राम साथ गए उनके कुछ दोस्तों के भी सैंपल भेजे हैं। रिपोर्ट आने तक उन सभी को सुधा ने अपने घर व फार्म पर ही ठहराया है। ताकि उनमें से कोई संक्रमित न हो और उनके माध्यम से उनके परिजन तक वायरस न पहुंच जाए।  

महिला डायबिटीज के साथ कोरोना संक्रमित थी 
उधर चंडीगढ़ पीजीआई में पिपली निवासी जिस महिला की सोमवार को मौत हुई थी, उसे भी कोरोना की पुष्टि भी हो गई। स्वास्थ्य विभाग के पास उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने की सूचना चंडीगढ़ से भी भेजी है। जिन चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, उनमें एक रिपोर्ट पिपली निवासी उक्त 65 वर्षीय महिला की है। महिला को डायबिटीज थी। उसे दो दिन पहले परिजन पीजीआई ले गए थे। इसके अलावा निर्मल पंचायती अखाड़ा से 62 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।
अब जिले में एक्टिव केस हुए 59 : डॉ. सुखबीर
सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर के मुताबिक अब जिले में 59 एक्टिव केस हैं। इनमें से 9 लोगों को मुलाना मेडिकल कॉलेज, 37 मरीजों को हिरमी कोविड केयर सेंटर, एक गुरुकुल नीलोखेड़ी, एक पीजीआई चंडीगढ़ और दस लोगों को एलएनजेपी में दाखिल किया है। जिले से अब तक 13489 सैंपल में से 12635 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 677 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। 
अब तक 117 हुए ठीक  :   जिले में अब तक 177 लोग संक्रमित मिले। इनमें से 117 लोग रिकवर कर चुके हैं। मंगलवार को दो   मरीजों ने कोरोना जंग जीती। इनमें  गांव टाटकी से 15 वर्षीय युवक और पिहोवा से 19 वर्षीय महिला शामिल हैं।  

मरीज को नहीं होने देंगे दिक्कत  : विधायक
इधर हिरमी में भर्ती लोगों ने व्यवस्थाएं दुरुस्त न होने की शिकायत की। उन्होंने कहा कि यहां बिजली भी सुचारु नहीं रहती। इस पर विधायक ने फोन पर स्वास्थ्य विभाग व बिजली अधिकारियों को निर्देश दिए। कहा कि किसी मरीज को दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

केयर सेंटर में बिना लक्षण वाले मरीजों को रखेंगे
डीसी धीरेन्द्र खड़गटा ने ब्राहमण धर्मशाला को कोविड केयर सेंटर बनाने के आदेश दिए हैं। सेंटर का प्रयोग प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा। यही नहीं सेंटर में ब्राहमण धर्मशाला के पदाधिकारियों और कमचारियों की ड्यूटी भी रोस्टर के अनुसार लगाई जाएगी। धर्मशाला की मैस भी चालू रखेंगे। बता दें कि एक सेंटर हिरमी में बना है। जहां बिना लक्षणों वाले कोरोना पॉजिटिव को रखा जा रहा है। जिले में पैराकीट, पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पिपली, शाहाबाद, लाडवा और टूरिज्म यात्रिका, किसान रेस्ट हाउस, ज्योतिसर रेस्ट हाउस, केयू  रेस्ट हाउस, एनआईटी रेस्ट हाउस, नीलकंठी यात्री निवास, सैनिक रेस्ट हाउस, पंचायत भवन, पुलिस रेस्ट हाउस पिपली को भी आरक्षित कर सीएमओ को सौंपा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें