पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:शाहाबाद जीटी रोड के नजदीक लोहे की पत्ती से लोड ट्रक लूटने वाला गिरोह पकड़ा

कुरुक्षेत्र6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस ने 40 से अधिक एटीएम चोरी सहित भैंस, ट्रक चोरी जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले अंतर राज्यीय गिरोह के सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सभी आरोपी यूपी के सहारनपुर जिले के आसपास के गांव के रहने वाले हैं। आरोपियों की पहचान सहारनपुर यूपी बेगी नाजर निवासी फरमान, तासिम पहलवान, बेगी शाहपुर निवासी रुकमदीन उर्फ रुकमा, जाबिर उर्फ सोलू, आस मोहम्मद उर्फ अनसू, साकिर उर्फ झंगी और बेगी रूस्तम वासी जिसान के तौर पर हुई है।

इनमें से चार आरोपियों को कुरुक्षेत्र पुलिस पहले भी पिहोवा में एटीएम उखाड़ने के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। अब इन्हें शाहाबाद जीटी रोड पर लोहे की पत्ती से लोड ट्रक को लूटने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सीआईए वन प्रभारी प्रतीक कुमार ने बताया 20 फरवरी 2020 को हथवाला पानीपत निवासी मांगे राम ने थाना शाहाबाद में शिकायत दर्ज करवाई थी। वह ट्रक पर चालक के तौर पर नौकरी करता है। 19 फरवरी 2020 को मंडी गोबिंदगढ़ पंजाब से समालखा के लिए लोहा पत्ती लोड कर चला था।

रात पौने 12 बजे लोड गाड़ी अम्बाला-शाहाबाद नजदीक गाड़ी के टायर से हवा निकलने की आवाज सुनाई दी। गाड़ी साइड में लगाकर जैसे ही नीचे उतरा तभी एक बोलेरो गाड़ी आई। उसमें छह सात लड़के उतरे, जिन्होंने अपने हाथों में बिंडे लिए थे।ट्रक स्टार्ट था। उनमें से दो युवक ट्रक में चढ़ कर गाड़ी छीनकर फरार हो गए। शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। सीआईए वन प्रभारी प्रतीक कुमार के नेतृत्व में एएसआई प्रेमचंद की टीम ने छानबीन शुरू की थी।

एएसआई प्रेमचंद ने बताया आरोपियों को भनक लग गई थी, पुलिस उनका पीछा कर रही है, डर के मारे इंद्री के नजदीक लोडिड ट्रक को छोड़कर आरोपी भाग गए थे। ट्रक पर लगे जीपीएस के जरिए पुलिस ने गाड़ी को बरामद कर लिया था। पुलिस को पता चला था कि ट्रक छीनकर ले जाने के सात आरोपी जिनमें तीन सहारनपुर, तीन कुरुक्षेत्र और एक आरोपी पानीपत जेल में बंद है। एएसआई प्रेम चन्द की टीम उक्त सभी को प्रोडक्शन वारंट पर तीन दिन के रिमांड पर लिया।

आरोपियों ने ट्रक चोरी के अलावा एटीएम मशीन उखाड़ने, भैंस चोरी, सहित अन्य चोरी की 40 से अधिक वारदात जींद, करनाल पंजाब, उत्तर प्रदेश में करनी कबूली। पुलिस के मुताबिक गिरोह का सरगना फरमान है। सहारनपुर यूपी के जिन तीन गांव बेगी नाजर, बेगी शाहपुर और बेगी रुस्तम के गिरोह के सदस्य रहने वाले हैं, तीनों गांव आसपास हैं। तीनों चोरी-लूटपाट के लिए बदनाम हैं। पहले आरोपी भैंस चोरी जैसी वारदातों को अंजाम देते थे, लेकिन कुछ समय से एटीएम उखाड़कर ले जाने लगे थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें