धान की खरीद शुरू:हैफेड और डीएफएससी ने पहले ही दिन 80 हजार क्विंटल धान खरीदा

इस्माइलाबाद20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस्माइलाबाद में धान की खरीद करते खरीद एजेंसियों के अधिकारी, किसान व आढ़ती। - Dainik Bhaskar
इस्माइलाबाद में धान की खरीद करते खरीद एजेंसियों के अधिकारी, किसान व आढ़ती।

अनाज मंडी में बुधवार को आखिरकार मार्केट कमेटी के अंतर्गत आने वाली तीनों अनाज मंडियों में धान की खरीद शुरू की गई। इससे आढ़तियों, किसानों व पल्लेदारों ने राहत की सांस ली। धान की खरीद शुरू होने पर आढ़तियों ने लड्डू बांटकर खुशी जताई।

बुधवार को सुबह ही हैफेड के मैनेजर गुरदेव सिंह, खरीद इंस्पेक्टर अजीत सिंह कुंडू, डीएफएससी से इंस्पेक्टर संदीप शर्मा, मार्केट कमेटी के सहायक सचिव अंकुर कुमार आदि ने अनाज मंडी में धान की गुणवत्ता जांच कर खरीद शुरू कर दी। डीएफएससी के इंस्पेक्टर संदीप शर्मा ने बताया कि इस्माइलाबाद अनाज मंडी से हैफेड ओर उनकी एजेंसी खरीद कर रही है। सायं तक करीब 80 हजार क्विंटल धान की खरीद कर ली गई है।

अभी देर सायं तक खरीद की जाती रहेगी। इसके अलावा कई धान की ढेरियों का तोल भी शुरू कर दिया गया है। इस मौके पर अनाज मंडी प्रधान राजेश कंसल ने किसानों से अपील की कि सभी किसान अपना धान सुखा कर और छह बजे के बाद ही लाएं ताकि उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

किसान नेता सुखविंद्र सिंह, जरनेल सिंह मल्ली, प्रकट सिंह गुराया, काला सिंह, गोलू, पीपल सिंह, लाडी आदि भी धान खरीद में अधिकारियों के साथ रहे। बता दें कि धान खरीद न होने से अनाज मंडी धान की ढेरियों से अट चुकी थी। अनाज मंडी में जगह ने होने के बाद किसानों ने सड़कों पर भी अपनी फसल डाल रखी थी।

अब खरीद होने के बाद किसानों को अपनी खेतों में पड़ी फसल को समेटने में परेशानी नहीं होगी। बुधवार को धान खरीद के लिए पहुंचे सभी राइस मिलरों ने धान का जायजा लिया। उन्होंने धान की गुणवत्ता की जांच भी की। राइस मिलरों का नेतृत्व कर रहे राइस मिलर्स एसोसिएशन के प्रधान मोहनलाल गर्ग न कहा कि धान खरीद में किसी भी किसान को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...