गिरफ्तार / खुद को रेलवे एसएचओ बता कर पहचान बनाई फिर सफाई कर्मी की पत्नी से बालियां ठग ले गया

He identified himself as a railway SHO and then took the earrings from the scavenger's wife.
X
He identified himself as a railway SHO and then took the earrings from the scavenger's wife.

  • ‌1 लाख देने का दिया था झांसा, पुलिस ने 1 दिन में िकया काबू

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

कुरुक्षेत्र. एक शातिर ठग ने खुद को रेलवे एसएचओ बताकर रेलवे स्टेशन प्लेटी पर सफाई का काम करने वाले व्यक्ति के साथ जान-पहचान बनाई।  फिर आरोपी पीड़ित परिवार को 1 लाख रुपए देने के बहाने पीड़ित की पत्नी की सोने की बालियां व 3 हजार रुपए छीनकर भाग गया।  पुलिस ने आरोपी को एक दिन में ही दबोच लिया। कृष्णा नगर गामड़ी वासी शीला देवी ने शिकायत में बताया कि उसका पति रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर साफ-सफाई का काम करता है। 3 दिन पहले स्टेशन पर गेहूं की स्पेशल लगी थी। उसका पति वहां काम कर रहा था। तभी एक युवक आया। उसने खुद को रेलवे थाना कुरुक्षेत्र एसएचओ बताया। पति के साथ जान-पहचान बढ़ाते हुए कहा कि कोई परेशान करे तो बताना।

अगले दिन वह घर पहुंच गया। पति को कहा कि तुम्हारे घर रेलवे एसएचओ आया है, पार्टी नहीं करोगे। मेेरे पति उसके लिए मुर्गा व शराब लेकर आए। इस दौरान आरोपी कहने लगा तुम्हारा मकान कच्चा है। मुझे यह देख दुख हुआ। मैं तुम्हंे खाते से एक लाख रुपए निकलवा कर देता हूं। मकान पक्का करवा लेना। आरोपी ने पति को अपनी बाइक उठाने को कहा और मुझे अपनी बाइक के पीछे बिठा लिया। ब्रह्मसरोवर पर पहुंचे, तो पति से कहा-तुमने शराब पी रखी है, यहीं रूको, मैं तुम्हारी पत्नी के साथ पैसे निकलवा कर लाता हूं। कुछ दूर चलकर आरोपी ने मुझसे कहा कि कानों में सोने की बालियां डाली हुई हैं, यह निकाल लो, बैंक में सोना डालकर जाना ठीक नहीं। मैंने बालियां निकाल पर्स में डाल ली, उसमें 3 हजार की नकदी भी थी। रास्ते में कहीं गिर जाने की बात कह मुझसे लेकर अपने पास रख लिया। बाद में मुझे बाइक से उतार दिया  और फरार हो गया। 

होमगार्ड रह चुका आरोपी
सुभाष मंडी चौकी से जांच अधिकारी एएसआई सुनील कुमार ने बताया कि छानबीन के बाद आरोपी को पकड़ लिया है। आरोपी की पहचान कीर्तिनगर वासी 34 वर्षीय सतीश कुमार के तौर पर हुई है। आरोपी डेढ़ साल पहले होमगार्ड में नौकरी कर चुका है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे अम्बाला जेल भेज दिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना