पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुरुक्षेत्र:गरीब व असहाय की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य कार्य : सुनहेड़ी

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी ने कहा है कि गरीब व असहाय की मदद करना सबसे बड़ा पुनीत कार्य है और यह कार्य उस समय और बड़ा हो जाता है, जब किसी अनाथ की मदद की जाए। सामाजिक संस्थाएं गरीबों की मदद करने में रचनात्मक भूमिका निभा रही हैं। ऐसे में समाज कार्यों में लगी संस्थाओं और लोगों को गरीबों की मदद करने में आगे आना चाहिए।

वे रविवार को गांव बाहरी में गरीब कन्या की शादी में आशीर्वाद देने के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने गरीब कन्या की शादी में इंसानियत ट्रस्ट की ओर से दिए गए सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि यह बहुत ही सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं का हमेशा से सामाजिक कार्यों में योगदान रहता है। उन्होंने इंसानियत ट्रस्ट द्वारा पूर्व में कराए गए कार्यों की भी सराहना की।

इंसानियत ट्रस्ट के संचालक कर्ण सैनी ने बताया कि उनकी संस्था ने गांव बाहरी की गरीब कन्या की शादी में भोजन की व्यवस्था की है। उनकी संस्था अब तक कन्याओं की नौ शादियों में ऐसी व्यवस्था का निर्वहन कर चुकी है। उप पुलिस अधीक्षक ममता सौदा को भी गरीब कन्या की शादी में आशीर्वाद देने के लिए पहुंचना था, लेकिन वे बाहर होने के कारण कन्या की शादी में आशीर्वाद देने के लिए नहीं पहुंच सकी, बल्कि उन्होंने अपने गनमैन को भेज कर गरीब कन्या के लिए अपनी ओर से आशीर्वाद दिया। इस मौके पर राजन कश्यप, रोहित धवन, माम चंद सैनी व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें