बसें पूरी क्षमता से चल रही:कोरोना से बचाव कैसे: रोस्टर बनाकर रोडवेज कर्मचारी 50 प्रतिशत बुलाने के आदेश,

कुरुक्षेत्र19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकारी कार्यालयों की व्यवस्था में बदलाव शुरू हो गया है। रोडवेज प्रबंधन की ओर से सी और डी ग्रुप के 50 प्रतिशत ही कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत रोस्टर बनाकर कर्मियों को कार्यस्थल पर बुलाया जाएगा ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सके। हालांकि रोडवेज की बसें फिलहाल पूरी क्षमता के साथ चलती रहेंगी। राज्य सरकार की तरफ से सभी विभागाध्यक्षों को इस बाबत निर्देश जारी किए गए हैं वह अपने यहां कार्यरत सी और डी ग्रुप के कर्मचारियों को 50 फीसदी की क्षमता के साथ बुलाएं। व्यवस्था के तहत सभी शाखा इंचार्ज कार्य प्रभावित नहीं हो इसके लिए रोस्टर तैयार करेंगे और उसके अनुसार ही कर्मियों को बुलाया जाएगा।

यूनियन ने जताई नाराजगी
ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन प्रधान नरेंद्र पांचाल, राज्य वरिष्ठ उप प्रधान माया राम, वरिष्ठ उप प्रधान जितेंद्र शर्मा, कैशियर राजेश सैनी ने कहा कि 50 प्रतिशत एरिया में चालक परिचालकों को नहीं लिया गया। चालक परिचालकों को रोजाना ड्यूटी पर आना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना के संपर्क में चालक-परिचालक के सबसे ज्यादा आने की संभावना रहती है।
सरकार के आदेशानुसार बुलाए जा रहे कर्मचारी
रोडवेज महाप्रबंधक अशोक कुमार मुंजाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सरकार के निर्देशानुसार सी और डी ग्रुप के कर्मचारियों को 50 प्रतिशत बुलाया जा रहा है। चालक-परिचालकों को पूर्ण रूप से बुलाया जा रहा है। हाल ही में स्वास्थ्य विभाग में भी 35 चालाकों को भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...